Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

क्या सच में Gauri Khan को जारी हुआ ईडी का नोटिस! Dunki रिलीज से पहले सामने आया सच

Shahrukh Khan Wife ED Notice: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। लेकिन एक और वजह है जिसकी वजह से एक्टर लाइमलाइट में आ गए हैं, और वो कारण है पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय ) की ओर से मिला […]

 Shahrukh Khan, Gauri Khan, Dunki, ED Notice

Shahrukh Khan Wife ED Notice: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘डंकी’ (Dunki) को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। लेकिन एक और वजह है जिसकी वजह से एक्टर लाइमलाइट में आ गए हैं, और वो कारण है पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय ) की ओर से मिला नोटिस। ‘डंकी’ की रिलीज से कुछ दिन पहले ही इस खबर का आना ‘किंग खान’ के लिए परेशानी का सबब बन गया। लेकिन अब एक राहत भरी खबर आ रही है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। 30 करोड़ रुपये के गबन गबन के इस आरोप का खुद ईडी ने खंडन किया है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।

यह भी पढ़ें: Dunki के रिलीज के बीच Shahrukh Khan को तगड़ा झटका, ईडी ने Gauri Khan को भेजा नोटिस

गौरी खान पर लगा था 30 करोड़ के गबन का आरोप  (Shahrukh Khan Wife ED Notice)

दरअसल हाल ही में शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान को लेकर खबर आ रही थी कि उन्हें ईडी ने गबन के आरोप में नोटिस भेजा है। दरअसल डंकी स्टार की पत्नी गौरी खान लखनऊ की एक रियल स्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर हैं।

ऐसे में कंपनी पर निवेशकों और बैंक का लगभग 30 करोड़ रुपये की बेईमानी करने का आरोप है, इस मामले में गौरी खान का नाम भी सामने आया था, लेकिन अब कहानी में एक नया मोड़ आ गया है।

ईडी ने बताया सच  (Shahrukh Khan Wife ED Notice)

जब से ये खबर सामने आई सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। लेकिन अब डंकी की रिलीज से ठीक पहले एक्टर के लिए राहत भरी खबर भी आ गई है। जी हां, ईडी ने 30 करोड़ रुपये के गबन के आरोपी ब्रांड का समर्थन करने के लिए शाहरुख की पत्नी गौरी खान को नोटिस भेजने से इनकार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से, फेमस इंटीरियर डिजाइनर गौरी खान को ईडी की ओर से नोटिस मिलने की खबर फर्जी बताई जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुलसियानी ग्रुप पर निवेशकों और बैंकों को करीब 30 करोड़ रुपये के फाइनेंशियल नुकसान पहुंचाने का आरोप है। इस आरोप में गौरी खान का नाम भी आया। हालांकि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने मामले के संबंध में गौरी को तलब करने के लिए नोटिस भेजे जाने के दावों का खंडन किया है।

लखनऊ में दर्ज हुआ था मामला

बता दें कि मुंबई निवासी किरीट जसवंत शाह ने आरोप लगाया था कि उन्होंने गौरी खान का एड देखने के बाद लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में तुलसियाना ग्रुप के बनाए गए फ्लैट को खरीदा था। साल 2015 में उन्होंने कंपनी को 85 लाख रुपये भी दिए थे, लेकिन अब तक न तो उनको फ्लैट मिला है और न ही पैसे वापस आए हैं।

इस मामले में जसवंत ने लखनऊ के गोल्फ सिटी थाने में गौरी खान सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया था।

गौरी खान  (Shahrukh Khan Wife ED Notice)

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान एक फेमस इंटिरियर डिजाइनर हैं। गौरी ने अब तक कई बॉलीवुड सितारों के घरों को सजाया है, और उनके आशियाने को एक अलग स्टाइल दिया है।

इसके अलावा गौरी ने फिल्म मेकर के रूप में भी पति शाहरुख संग मिलकर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की सह-स्थापना की है। ये एक प्रोडक्शन कंपनी है, जिसने कई हिट फिल्मों का निर्माण किया है।

 

First published on: Dec 20, 2023 09:29 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.