---विज्ञापन---

नहीं रहे सनी देओल को ‘द हीरो’ बनाने वाले मशहूर फिल्म मेकर, इलाज के दौरान तोड़ा दम

Dhirajlal Shah Passes Away: बॉलीवुड फिल्म मेकर धीरजलाल शाह का आज यानी सोमवार को निधन हो गया है। उनके देहांत की पुष्टी उनके भाई हसमुख ने की है। मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 20 दिन से बीमार थे धीरजलाल शाह  उन्होंने इस दुखद खबर को साझा करते हुए […]

Tatielle Ferreira
Tatielle Ferreira

Dhirajlal Shah Passes Away: बॉलीवुड फिल्म मेकर धीरजलाल शाह का आज यानी सोमवार को निधन हो गया है। उनके देहांत की पुष्टी उनके भाई हसमुख ने की है। मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

20 दिन से बीमार थे धीरजलाल शाह 

उन्होंने इस दुखद खबर को साझा करते हुए कहा, उन्हें कोविड था,”उसके बाद उनके फेफड़ों में समस्या हो गई।पिछले 20 दिनों में उनकी तबीयत खराब हो गई और इसके बाद हमें उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा।”

मल्टीपल ऑर्गन फेलियर की वजह से हुई मौत

फिल्म मेकर के भाई ने आगे बताया कि उनकी किडनी और हार्ट पर असर पड़ा था, जिसकी वजह से मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- मशहूर डायरेक्टर और बिग बॉस कंटेस्टेंट का निधन, 51 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

द हीरो’ से मशहूर हुए धीरजलाल शाह

धीरजलाल शाह को सनी देओल और प्रीति जिंदा स्टारर फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ के निर्माण के लिए जाना जाता है। इसके अलावा उन्होंने कई और बड़ी फिल्मों को प्रोड्यूस किया है। इस लिस्ट में अजय देवगन की’विजयपथ’। अक्षय कुमार की खिलाड़ी फ्रैंचाइज़ी की सभी फिल्में शामिल हैं।

इन सितारों ने जताया शोक

धीरजलाल के निधन पर फिल्म डायरेक्टर अनिल शर्मा ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, ‘वो एक अच्छे निर्माता ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी थे।’ निर्माता हरीश सुगंध ने कहा,”उन्होंने शहंशाह के वीडियो राइट्स खरीदे, जिसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई और वह वीडियो किंग बन गए। उनके पास लगभग सभी फिल्मों के राइट्स थे।”

बॉलीवुड में परसा मातम

धीरजलाल शाह के निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उन्होंने मंजू धीरज शाह से शादी रचाई थी। उनकी दो बेटियां भी हैं, जिनके नाम शीतल पुनित गोयल और सपना धीरज शाह है। वहीं बेटे का नाम जिमित शाह और बहू पूनम शाह है। धीरजलाल के निधन के से पूरे इंडस्ट्री में शोक का माहौल हैं।

First published on: Mar 11, 2024 08:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.