---विज्ञापन---

मशहूर डायरेक्टर और बिग बॉस कंटेस्टेंट का निधन, 51 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Surya Kiran Dies: जाने-माने फिल्म मेकर सूर्या किरण का निधन हो गया है। आज यानी सोमवार को पीलिया के कारण चेन्नई में उनका देहांत हो गया। उन्होंने 51 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। बिग बॉस तेलुगु का भी रहे थे हिस्सा सूर्या किरण बिग बॉस तेलुगु का हिस्सा भी रह चुके हैं। […]

Director Surya Kiran of Satyam and Bigg Boss Telugu fame dies in Chennai
फिल्म मेकर सूर्य किरण का निधन

Surya Kiran Dies: जाने-माने फिल्म मेकर सूर्या किरण का निधन हो गया है। आज यानी सोमवार को पीलिया के कारण चेन्नई में उनका देहांत हो गया। उन्होंने 51 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली।

बिग बॉस तेलुगु का भी रहे थे हिस्सा

सूर्या किरण बिग बॉस तेलुगु का हिस्सा भी रह चुके हैं। इसके अलावा उन्हें सत्यम और राजू भाई जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए भी जाना जाता है। डायरेक्टर के प्रवक्ता ने इस दुखद खबर की पुष्टि एक्स के जरिए की है।

इस बीमारी ने ली सूर्या किरण की जान

पीआरओ सुरेश ने सोमवार को एक्स को बताया कि निर्देशक की मृत्यु हो गई है, उन्होंने लिखा, “निर्देशक सूर्या किरण का पीलिया के कारण निधन हो गया है। उन्होंने सत्यम, राजू भाई और कुछ अन्य तेलुगु फिल्मों का निर्देशन किया। वह बिग बॉस तेलुगु के पूर्व प्रतियोगी भी थे। शांति।” पीआरओ सुरेश कोंडेती ने भी एक्स पर तेलुगु में लिखा, “निर्देशक सूर्या किरण का बीमारी के कारण चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। मैं प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले।”

यह भी पढ़ें- एडल्ट फिल्म स्टार का हुआ निधन, खूबसूरत हसीना की खौफनाक मौत, 10 दिन घर में सड़ती रही लाश

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की करियर की शुरुआत

सूर्या ने उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। कई तेलुगु और तमिल फिल्मों में अभिनय किया। वो कादल मींगल, मंगम्मा सबदम,मनिथन जैसे फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

‘सत्यम’ से की निर्देशन की शुरुआत

उनकी पहली डायरेक्शनल फिल्म ‘सत्यम’ साल 2003 में रिलीज़ हुई थी। जिसमें सुमंत और जेनेलिया डिसूज़ा ने मुख्य भूमिका निभाई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी। उन्होंने साल 2006 में ब्रह्मास्त्रम, 2007 में राजू भाई और 2020 में चैप्टर 6 जैसी अन्य फिल्मों का निर्देशन किया।

First published on: Mar 11, 2024 06:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.