---विज्ञापन---

मौत का खुलासा! इस गंभीर बीमारी ने ली ‘दंगल गर्ल’ की जान, बेटी के निधन से टूट गए हैं माता-पिता

Suhani Bhatnagar Passes Away: आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ का हिस्सा रहीं सुहानी भटनागर के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। जूनियर बबीता फोगाट का किरदार निभाने वाली सुहानी ने महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के सामने आते ही फैंस को गहरा सदमा पहुंचा है। […]

Dangal actress Suhani Bhatnagar passes away aamir khan onscreen daughter was suffering from dermatomyositis
Dangal actress Suhani Bhatnagar passes away aamir khan onscreen daughter was suffering from dermatomyositis

Suhani Bhatnagar Passes Away: आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ का हिस्सा रहीं सुहानी भटनागर के निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में है। जूनियर बबीता फोगाट का किरदार निभाने वाली सुहानी ने महज 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। इस खबर के सामने आते ही फैंस को गहरा सदमा पहुंचा है। इस बीच सुहानी की मौत पर उनके माता-पिता का रिएक्शन सामने आया है। बेटी के निधन के बाद दोनों टूट गए हैं। सुहानी के माता-पिता ने हाल ही में मीडिया से बातचीत की इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि सुहानी की मौत आखिर किस वजह से हुई है।

खुल गया सुहानी की मौत का राज

सुहानी के पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि दो महीने पहले उसके हाथों में सूजन आने लगी थी। शुरुआत में तो इसे गंभीरता से नहीं लिया गया। मगर बाद में धीरे-धीरे सुहानी के दूसरे हाथ और पूरी बॉडी में सूजन (Suhani Bhatnagar Passes Away) होने लगी। कई डॉक्टरों से सलाह लेने के बावजूद भी उनकी बीमारी का पता नहीं चल पाया। करीब 11 दिन पहले सुहानी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के दौरान पता चला कि उन्हें ‘डर्मेटोमायोसिटिस’ है।

डर्मेटोमायोसिटिस से पीड़ित थीं सुहानी

डर्मेटोमायोसिटिस एक रेयर ऑटोइम्यून बीमारी है, जिसका एकमात्र इलाज स्टेरॉयड है। स्टेरॉयड लेने के बाद सुहानी की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो गई। सुहानी के पिता ने बताया कि डॉक्टरों के मुताबिक, इस बीमारी से ठीक होने में काफी समय लगता है। हालांकि, इम्यूनिटी कमजोर होने के कारण सुहानी को अस्पताल में संक्रमण हो गया। उसके फेफड़े कमजोर हो गए और 16 फरवरी की शाम सुहानी की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई थीं सुहानी भटनागर? वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Aamir Khan- Instagram

सुहानी की मौत से आमिर को लगा झटका

सुहानी की मौत से फिल्म इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है। बता दें कि सुहानी ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। साल 2016 में आई आमिर खान की फिल्म’दंगल’में सुहानी ने छोटी’बबिता फोगाट’ का किरदार निभाया था। पहली ही फिल्म से सुहानी ने दर्शकों के दिल पर अपनी अमिट छाप छोड़ दी थी। इसके अलावा सुहानी कई टीवी एड्स का भी हिस्सा रहीं। उनकी मौत पर आमिर खान ने भी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दुख जाहिर किया है।

First published on: Feb 17, 2024 07:18 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.