Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

सेंसर बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, CEO के पद से हटाए गए रवींद्र भटकर, जानें क्या है पूरा मामला

Censor Board Ceo Ravindra Bhatkar Resign: केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के CEO रवींद्र भटकर (Ravindra Bhatkar) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल रवींद्र को घूसखोरी के आरोप में सीइओ के पद से हटा दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार रवींद्र रेलवे विभाग से सेंसर बोर्ड में सीइओ के पद पर आए थे। लेकिन […]

Ceocensor Board Ceo, Ravindra Bhatkar, Ravindra Bhatkar Case

Censor Board Ceo Ravindra Bhatkar Resign: केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के CEO रवींद्र भटकर (Ravindra Bhatkar) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल रवींद्र को घूसखोरी के आरोप में सीइओ के पद से हटा दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार रवींद्र रेलवे विभाग से सेंसर बोर्ड में सीइओ के पद पर आए थे। लेकिन अब भारत सरकार के सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय द्वारा नोटिस जारी कर रवींद्र को वापस उनके पुराने पद पर जाने के लिए बोल दिया गया है। हालांकि अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि उन्हें अचानक से इस पद से क्यों निष्काषित किया गया है।

यह भी पढ़ें: विक्की भैय्या को पछाड़ ये शख्स बना घर का पहला कैप्टन, सलमान खान ने भी बताया था मास्टरमाइंड

जानें क्या है पूरा मामला?  (Censor Board Ceo Ravindra Bhatkar Resign)

घूसखोरी के आरोप के बाद रवींद्र भटकर की परेशानी बढ़ गई है। पता हो कि, कुछ दिनों पहले तमिल एक्टर विशाल ने गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, अपनी तमिल फिल्म मार्क एंटनी के हिंदी वर्जन को सर्टिफाइड करवाने के लिए उन्हें सेंसर बोर्ड के अफसरों को 6.5 लाख रुपये की रिश्वत देनी पड़ी। इस आरोप के बाद सनसनी मच गई और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कुछ CBFC के अधिकारियों और तीन अन्य के खिलाफ जांच शुरु कर दी थी।

कौन हैं वो तीन व्यक्ति  (Censor Board Ceo Ravindra Bhatkar Resign)

बता दें कि, सीबीआई ने जिन अन्य तीन लोगों की पहचान की है, उसमें मर्लिन मेनगा, जीजा रामदास और राजूत के नाम हैं। वहीं अभी तक सीबीएफसी कर्मियों के नामों से पर्दा नहीं उठा है। खबर आ रही है कि रवींद्र भटकर का मामला भी इसी घूसखोरी से संबंधित है। हालांकि अभी तक इसकी कोई स्पष्ट पुष्टि नहीं हुई है।

First published on: Dec 13, 2023 10:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.