Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Censor Board New CEO: स्मिता वत्स शर्मा ने संभाला सेंसर बोर्ड के सीईओ का पद, रवींद्र भटकर का पत्ता साफ

Censor Board New CEO:  केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के CEO रवींद्र भटकर (Ravindra Bhatkar) की जगह अब नई सीईओ के पद पर स्मिता वत्स शर्मा (Smita Vats Sharma) आ गई हैं। ये आदेश सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मंजूरी से जारी किया गया है। जिसके बाद से अब आगे का कार्यभार स्मिता ही संभालेंगी। […]

Censor Board New CEO:  केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के CEO रवींद्र भटकर (Ravindra Bhatkar) की जगह अब नई सीईओ के पद पर स्मिता वत्स शर्मा (Smita Vats Sharma) आ गई हैं। ये आदेश सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मंजूरी से जारी किया गया है। जिसके बाद से अब आगे का कार्यभार स्मिता ही संभालेंगी। मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन तक जो इस पद पर कार्यरत थे अब उनसे जरूरी कागजात जमा करवाने के लिए कह दिया है। कहा जा रहा है कि भटकर को दोबारा से रेल मंत्रालय भेज दिया गया है, हालांकि अभी तक इस तबादले की वजह का साफ तौर पर पता नहीं चला है। अब सभी को ये जानने की इच्छा है कि आखिर वो क्या वजह है जो अचानक से इतना बड़ा फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: सेंसर बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, CEO के पद से हटाए गए रवींद्र भटकर, जानें क्या है पूरा मामला

जानें क्या था पूरा मामला?   (Censor Board New CEO)

खबरों के अनुसार, कुछ दिन पहले तमिल एक्टर विशाल ने गंभीर आरोप लगाया।  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने तमिल एक्टर विशाल के गंभीर आरोपों के बाद ये फैसला लिया ह लगाया।

Censor Board New CEO Smita Vats Sharma

Image Credit: Google

उन्होंने कहा कि, अपनी तमिल फिल्म मार्क एंटनी के हिंदी वर्जन को सर्टिफाइड करवाने के लिए उन्हें सेंसर बोर्ड के अफसरों को 6.5 लाख रुपये की रिश्वत देनी पड़ी।

इस आरोप के बाद सनसनी मच गई और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कुछ CBFC के अधिकारियों और तीन अन्य के खिलाफ जांच शुरु कर दी थी। सीबीआई अफसरों ने तीन अन्य की पहचान मर्लिन मेनागा, जीजा रामदास और राजूत के रूप में की है, हालांकि अभी तक सीबीएफसी कर्मचारियों के नामों से पर्दा नहीं उठा है।

क्यों हुआ पुराने सीईओ का तबादला  

इस फैसले ने सभी जगह सनसनी मचा दी है, कि अचानक से पुराने सीईओ (Censor Board New CEO) रवींद्र भटकर का तबादला हो गया है। इससे भी ज्यादा इस बात की हैरानी है कि अचानक से नए सीईओ के रूप में स्मिता वत्स शर्मा ने पद संभाल लिया है। कहा जा रहा है कि, विशाल के घूसखोरी के आरोप के बाद शिकायत दर्ज की गई। अब ये अभी तक साफ नहीं हुआ है कि भटकर ने इस्तीफा दे दिया है या उन्हें पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

First published on: Dec 14, 2023 06:39 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.