---विज्ञापन---

Opinion: एनिमल में इंटीमेट सीन दिखाकर दर्शकों को किस दिशा में ले जा रहे मेकर्स?

Opinion: बॉलीवुड एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी (Triptii Dimri) को भला कौन नहीं जानता? पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त पॉपुलैरिटी देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं तृप्ति को ‘नेशनल क्रश’ तक घोषित कर दिया गया है। आलम ये है कि गूगल पर लोग उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा सर्च कर […]

Opinion
Image Credit : E-24

Opinion: बॉलीवुड एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी (Triptii Dimri) को भला कौन नहीं जानता? पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त पॉपुलैरिटी देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं तृप्ति को ‘नेशनल क्रश’ तक घोषित कर दिया गया है। आलम ये है कि गूगल पर लोग उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा सर्च कर रहे हैं। अचानक एक्ट्रेस को मिली इतनी पॉपुलैरिटी का क्रेडिट जाता है, हाल ही में रिलीज हुई रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) को जिसे संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया है। संदीप फिल्म में तृप्ति को एक सरप्राइज पैकेज के रूप में सामने लाए और सभी को चौंका दिया।

किस तरह की सीख देना चाह रहे हैं मेकर्स ?

तृप्ति डिमरी ने ओटीटी पर कई फिल्मों में काम किया है जिसमें लैला-मजनूं, बुलबुल और कला जैसी फिल्में शामिल हैं, लेकिन फिल्म ‘एनिमल’ में उनका अलग ही रूप दिखा। रणबीर कपूर के साथ उनका इंटीमेट सीन जमकर वायरल हुआ। वैसे यह कोई नई बात नहीं है। अधिकतर फिल्मों में पहले भी इंटीमेट सीन्स भर-भरकर परोसे जा चुके हैं, लेकिन यहां सवाल यह उठता है कि बाप-बेटे के रिलेशन पर आधारित फिल्म के जरिए मेकर्स Audience को किस तरह की सीख देना चाह रहे हैं?

न्यू जेनेरेशन को किस दिशा में लेकर जा रहे हैं मेकर्स ?

बेशक बॉक्स आफिस पर ‘एनिमल’ सुपरहिट रही। फिल्म ने 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया। रणबीर कपूर और तृप्ति डिमरी का नाम सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा। ज्यादा से ज्यादा दर्शक भी फिल्म देखने के लिए उतावले हो गए, लेकिन एक सवाल भी खड़ा कर दिया कि मेकर्स ऐसे सीन दिखाकर न्यू जेनेरेशन को किस दिशा में लेकर जा रहे हैं। अगर उन्हें लगता है कि ऐसे दृश्य दिखाकर वह फिल्म को हिट करा सकते हैं तो यह धारणा ही गलत है। क्योंकि इन अतरंगी दृश्यों से लबरेज फिल्में न्यू जेनेरशन की मानसिकता पर सिर्फ गलत असर ही डाल सकती हैं। ऐसी फिल्मों को बी-ग्रेड फिल्मों की लिस्ट में शामिल करना बिल्कुल गलत नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : Anushka Sharma नए साल का विराट जश्न बनाने पहुंची साउथ अफ्रीका, कोहली के साथ मस्ती की तस्वीरें आईं सामने

मेकर्स का पैंतरा

फिल्म एनिमल में भले ही मेकर्स का यह पैंतरा काम आ गया हो और फिल्म हिट हो गई हो, लेकिन बॉलीवुड की ऐसी तमाम फिल्में आईं और चली गईं जिनमें एक्ट्रेसेस ने कई बोल्ड सीन्स निभाए हैं। हालिया उदाहरण ‘थैंक्यू फॉर कमिंग’ का है, जिसमें एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने कई बोल्ड सीन दिए। उत्तेजनाओं से भरे सीन दिखाने में एक्ट्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी इसके बावजूद फिल्म बुरी तरह पिट गई।

स्वरा भास्कर

अगर बात करें स्वरा भास्कर की तो उन्हें असली पहचान ‘तनु वेड्स मनु’ से मिली, लेकिन इसके बाद वह कहीं खो गईं। वापस दर्शकों के दिलों में उतरने के लिए स्वरा ने इंटीमेट सीन्स का सहारा लिया। ‘वीरे दी वेडिंग’, वेब सीरीज ‘रसभरी’ में उन्होंने कई बोल्ड सीन्स दिए थे, लेकिन उनकी हर कोशिश नाकाम रही।

तृप्ति डिमरी

आपको बता दें कि तृप्ति डिमरी ने फिल्म एनिमल से पहले भी कई शानदार फिल्मों में काम किया, लेकिन इस एक सीन ने उन्हें नेशनल क्रश बना दिया। इसी से लोगों की मानसिकता का पता चलता है। भले ही तृप्ति के हाथ कई बड़े प्रोजेक्ट लग जाएं लेकिन दर्शकों की एक्सपेक्टेशन उनसे ऐसी ही रहेगी जैसा रोल उन्होंने एनिमल में किया है। लोग उन्हें बोल्ड रोल में ही देखने की उम्मीद करेंगे। बिल्कुल वैसे ही जैसा एक्ट्रेस सनी लियोनी से किया जाता रहा है। लोग सनी को संस्कारी रोल में नहीं बल्कि बोल्ड इमेज वाले रोल में देखना पसंद करते हैं। हालांकि एक सच यह भी है कि रोल दमदार हो तभी फिल्में चलती हैं। न्यूड सीन दिखाकर फिल्में हिट नहीं हो सकती। क्योंकि लोगों के पास पहले से पॉर्न फिल्में देखने का विकल्प मौजूद है।

First published on: Dec 31, 2023 01:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.