---विज्ञापन---

पहली हिट फिल्म के बाद भगा ली लड़की, मौलवी को किडनैप कर किया निकाह, दिलचस्प है एक्टर की लव स्टोरी

Sohail Khan Birthday: बॉलीवुड के ‘दबंग’ अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) जितना लाइमलाइट में रहते हैं, उतना ही उनकी खान फैमिली भी चर्चाओं में रहती है। कभी अरबाज खान (Arbaaz Khan) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) का रिश्ता तो कभी छोटे भाई सोहेल खान (Sohail Khan) की मैरिड लाइफ। सलमान खान के भाई सोहेल खान […]

Sohail Khan Birthday, Sohail Khan

Sohail Khan Birthday: बॉलीवुड के ‘दबंग’ अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) जितना लाइमलाइट में रहते हैं, उतना ही उनकी खान फैमिली भी चर्चाओं में रहती है। कभी अरबाज खान (Arbaaz Khan) और मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) का रिश्ता तो कभी छोटे भाई सोहेल खान (Sohail Khan) की मैरिड लाइफ। सलमान खान के भाई सोहेल खान भी फिल्म इंडस्ट्री से ही ताल्लुक रखते हैं।

एक्टर ने भले ही कम ही फिल्मों में काम किया हो लेकिन बावजूद इसके वो सुर्खियों में बने रहते हैं। सोहेल की लव लाइफ भी बहुत ही फिल्मी ही, तो आइए आज एक्टर के बर्थडे के मौके पर जानते हैं कि सीमा सचदेह (Seema Sachdeh) से शादी करने के लिए उन्हें कितने पापड़ बेलने पड़े।

यह भी पढ़ें: क्या अनुष्का शर्मा ने कन्फर्म की अपनी प्रेग्नेंसी ? लेटेस्ट पोस्ट देख फैंस देने लगे बधाइयां

बनना चाहते थे पायलट (Sohail Khan Birthday)

सोहेल खान का जन्म 20 दिसंबर 1970 में सलीम खान के घर में हुआ था। फिल्मी परिवार में जन्म लेने वाले सोहेल के घर में सभी बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे, लेकिन सलमान के छोटे भाई का कुछ और ही सपना था।

जी हां, वो एक्टर नहीं बल्कि पायलट बनना चाहते थे। अभिनेता की आंखों में कुछ दिक्कत थी, जिसकी वजह से उनका ये सपना पूरा न हो सका, और वो एक्टिंग फील्ड में आ गए।

इस फिल्म से किया डेब्यू

सोहेल ने साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘औजार’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली ही फिल्म में उनके साथ उनके बड़े भाई सलमान खान भी थे। हालांकि एक्टर ने बहुत अधिक फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन वो डायरेक्शन के फील्ड में भी आए, और उसमें भी कुछ कमाल न दिखा सके।

फिल्मी है लव लाइफ (Sohail Khan Birthday)

सोहेल खान को अपनी पहली हिट फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्यार हो गया था। एक्टर डिजाइनर सीमा सचदेह को अपना दिल दे बैठे और शादी करना चाहते थे। धर्म की वजह से उनका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था, जिसकी वजह से एक्टर ने बड़े ही फिल्मी अंदाज में सीमा को घर से भगाया और आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली।

इसके बाद वो सीमा को घर ले गए जहां पिता सलीम ने कहा कि बिना निकाह के वो लड़की को घर में नहीं रख सकते। इसके बाद सोहेल के दोस्त एक मौलवी को किडनैप कर लाए और दोनों का निकाह भी करवा दिया।

अब हो गई राहें अलग (Sohail Khan Birthday)

सोहेल खान ने पहली ही हिट फिल्म के बाद साल 1998 में सीमा सचदेह संग घर से भागकर शादी कर ली। दोनों शुरुआत में तो काफी खुश थे, लेकिन बाद में अनबन के चलते दोनों के रिश्ते में खटास आ गई।

अब शादी के 24 साल बाद साल 2022 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों के इस अलगाव से सभी बहुत हैरान थे।

First published on: Dec 20, 2023 06:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.