Thursday, 18 April, 2024

---विज्ञापन---

Dharmendra के लिए हेमा मालिनी से शादी करना नहीं था आसान, एक्ट्रेस करना चाहती थीं जीतेन्द्र से शादी!

Dharmendra Birthday Special: बॉलीवुड के वेटरन एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) आज अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 8 December 1935 नसराली में हुआ था। धर्मेंद्र को हिंदी सिनेमा में ‘ही मैन’ के नाम से जाना जाता है। एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया है। धर्मेंद्र जितना अपनी फिल्मों […]

Dharmendra Birthday Special
Image Credit : Google

Dharmendra Birthday Special: बॉलीवुड के वेटरन एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) आज अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 8 December 1935 नसराली में हुआ था। धर्मेंद्र को हिंदी सिनेमा में ‘ही मैन’ के नाम से जाना जाता है। एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया है। धर्मेंद्र जितना अपनी फिल्मों को लेकर चर्चाओं में रहे, उतना ही वो अपनी पसर्नल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहें। तो चलिए आज इस स्पेशल डे पर हम आपको उनकी लव-स्टोरी के बारे में बताते हैं।

यह भी पढ़ें : अपनी बेटी के साथ बैठने पर भी लोग करते थे कमेंटबाजी, इस विलेन ने सुनाया वो किस्सा

इन बेहतरीन फिल्मों में किया है काम (Dharmendra Birthday Special)

धर्मेंद्र ने अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। एक्टर की फिल्में पर्दे पर आती ही हिट हो जाती थी और उनके डांस करने का तरीका आज भी लोगों को याद है। धर्मेंद्र पहली बार फिल्म ‘बॉयफ्रैंड’ में नजर आए थे, जो साल 1961 में रिलीज हुई थी। इसके बाद वो ‘शोला और शबनम’ में दिखे और इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी जिसमें शोले, यादों की बारात, सीता और गीता, यमला-पगला-दीवाना जैसी फिल्में शामिल हैं।

धर्मेंद्र ने हेमा से मिलने को कहा…

धर्मेंद्र का नाम बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) संग जुड़ा। कहा जाता है कि धर्मेंद्र के लिए हेमा मालिनी से शादी करना आसान नहीं था। एक समय था जब हेमा मालिनी बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र (Jeetendra) से शादी करने जा रही थी। जब परिवार के सदस्य हेमा और जितेंद्र की बात कर रहे थे, तब धर्मेंद्र ने हेमा से मिलने को कहा।

धर्मेंद्र ने ऐसे रुकवाई थी शादी

जीतेंद्र (Jeetendra) ने तिरुपति मंदिर जाकर हेमा से शादी करने का फैसला किया, लेकिन धर्मेंद्र तुरंत फ्लाइट पकड़कर तिरुपति मंदिर पहुंच गए और दोनों की शादी रुकवा दी। धर्मेंद्र की इस हरकत के बाद जितेंद्र ने शोभा (Shobha) संग शादी रचाई। आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे बावजूद इसके उन्होंने हेमा मालिनी से शादी की।

धर्म बदलकर की थी शादी

धर्मेंद्र (Dharmendra) को लेकर कहा जाता है कि धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था इसलिए धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर शादी की थी। धर्मेंद्र के दो बेटे और दो बेटियां हैं। पहली पत्नी से सनी देओल और बॉबी देओल और दूसरी से उनकी दो बेटियां हुई जिनके नाम ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

First published on: Dec 08, 2023 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.