---विज्ञापन---

सिंगापुर में ‘बाहुबली 2’ को एडल्ट सर्टिफिकेट

मुंबई ( 16 मई ) ‘बाहुबली 2’ दुनिया भर में धूम मचा रही है। एस.एस.राजामौली की ये फिल्म कमाई के मामले में इतिहास रच रही है। फिल्म ने रिलीज के 18 दिन बाद तक करीब 1500 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। लेकिन सिंगापुर में परिवार के साथ लोग यह फिल्म नहीं देख नहीं पा […]

मुंबई ( 16 मई ) ‘बाहुबली 2’ दुनिया भर में धूम मचा रही है। एस.एस.राजामौली की ये फिल्म कमाई के मामले में इतिहास रच रही है। फिल्म ने रिलीज के 18 दिन बाद तक करीब 1500 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। लेकिन सिंगापुर में परिवार के साथ लोग यह फिल्म नहीं देख नहीं पा रहे। दरअसल सिंगापुर सेंसर बोर्ड ने फिल्म को एडल्ट सर्टिफिकेट दिया है । बाहुबली-2 को सिंगापुर में एनसी16  सर्टिफिकेट दिया गया। इसका मतलब ये कि 16 से कम उम्र के लोग यह फिल्म नहीं देख सकते। इस वजह से फिल्म को वहां नुकसान हो रहा है। इस पर भारतीय सेंसरबोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने कहा हमने फिल्म को यूए सर्टिफिकेट दिया था। इसके साथ ही कोई सीन काटा नहीं गया था। लेकिन सिंगापुर सेंसर बोर्ड को फिल्म काफी हिंसक लगी। सिंगापुर के सेंसर बोर्ड को युद्ध वाले सीन, सैनिकों के गला काटने वाले सीन बेहद हिंसक लगे। एशिया और यूरोप में ज्यादा भारतीय फिल्मों को ए सर्टिफिकेट दिया जाता है। पहलाज निहलानी ने कहा हमारी संस्कृतिमें फर्क है। इसकी कई प्रैक्टिकल वजहें भी हैं। जैसे कि भारतीय कहानियों में राक्षस के सिर काटने का जिक्र होता है। हमारे देश के बच्चे इस तरह की कहानियां सुनके हुए बड़े होते हैं। अगर हम इस तरह का कोई सीन काटते तो हमें गैर धार्मिक माना जाता।

First published on: May 16, 2017 01:11 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.