Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

दिग्गज एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा, फैंस को लगा गहरा सदमा

Andre Braugher Dies: सिनेमा जगत को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आंद्रे ब्रूघेर का निधन (Andre Braugher Passed Dies ) हो गया है। आंद्रे ने ‘होमिसाइड: लाइफ ऑन द स्ट्रीट’ और ‘ब्रुकलिन 99’ में अहम किरदार निभाया था। 61 साल की उम्र में एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह […]

Vinu Passes Away
Vinu Passes Away

Andre Braugher Dies: सिनेमा जगत को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आंद्रे ब्रूघेर का निधन (Andre Braugher Passed Dies ) हो गया है। आंद्रे ने ‘होमिसाइड: लाइफ ऑन द स्ट्रीट’ और ‘ब्रुकलिन 99’ में अहम किरदार निभाया था। 61 साल की उम्र में एक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। आंद्रे को एमी अवॉर्ड से नवाजा गया था। एक्टर की मौत की पुष्टी उनके पीआर जेनिफर एलन ने की है।

यह भी पढ़ें- कैंसर ने ली एक और फेमस एक्टर की जान, सदमे में फिल्म इंडस्ट्री

परिवार और फैंस को पहुंचा गहरा सदमा

बताया जा रहा है कि अभिनेता एक छोटी बीमारी से जुझ रहे थे। आंद्रे के निधन की खबर सामने आने के बाद एक्टर के परिवार और फैंस को गहरा सदमा पहुंचा है। सोशल मीडिया के जरिए कई दिग्गज सितारों ने आंद्रे को श्रद्धांजलि दी है। आंद्रे का जन्म शिकागो में हुआ था। उन्होंने ‘ग्लोरी’ में मॉर्गन फ्रीमैन और डेन्जेल वाशिंगटन के साथ भी अभिनय किया। इस जोड़ी ने पूरी तरह से ब्लैक आर्मी रेजिमेंट के बारे में अपनी फिल्म के लिए ऑस्कर जीता।

कैप्टन रे होल्ट के किरदार से छाए आंद्रे

एक साक्षात्कार के दौरान आंद्रे ने हॉलीवुड में काम पाने के लिए कितना संघर्ष किया है, उसपर खुलकर बात की थी। एक्टर ने एंडी सैमबर्ग स्टारर फॉक्स सीरीज ‘ब्रुकलिन नाइन-नाइन’ में कैप्टन रे होल्ट के किरदार के साथ कॉमेडी की दुनिया में कदम रखा था। यह सीरीज 2013 से 2021 तक आठ सीजन तक चली। आंद्रे ने अपने करियर में 11 नॉमिनेशन में से दो एमी पुरस्कार जीते थे।

First published on: Dec 13, 2023 10:23 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.