---विज्ञापन---

वो 5 फिल्में जो बदल देंगी आपका नजरिया, दिल छूने वाली ये स्टोरीज; आपने देखी क्या ?

Must Watch Fims: बॉलीवुड में अभी तक ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं जिन्हें देखकर भूलना आसान नहीं। चकाचौंध और ग्लैमर से दूर इंडस्ट्री ने कई ऐसी फिल्में दी हैं जो इंटरटेन करने से कही ज्यादा काम कर रही है। इनमें से कुछ फिल्में ऐसी भी है जो सामाजिक मुद्दों पर भी सवाल उठाती हैं। […]

Must Watch Films
Must Watch Film

Must Watch Fims: बॉलीवुड में अभी तक ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं जिन्हें देखकर भूलना आसान नहीं। चकाचौंध और ग्लैमर से दूर इंडस्ट्री ने कई ऐसी फिल्में दी हैं जो इंटरटेन करने से कही ज्यादा काम कर रही है। इनमें से कुछ फिल्में ऐसी भी है जो सामाजिक मुद्दों पर भी सवाल उठाती हैं। इस तरह की फिल्में हमारे दिल और दिमाग पर अपनी छाप छोड़ देती हैं। इस लिस्ट में हमने पांच फिल्मों को शामिल किया है जिन्हें हर किसी को देखना चाहिए।

तरला (Tarla) ZEE 5 (Must Watch Fims)

तरला एक ऐसी कहानी है, जिसमें एक भारतीय महिला किसी की भी परवाह किए बगैर अपनी इच्छा को पूरा करती है। इस फिल्म में तरला के इसी सफर के बारे में बताया गया है। तरला एक दिल छू लेने वाली कहानी है जो सबसे फेमस भारतीय घरेलू शेफ तरला दलाल पर बनी हुई है। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है। इसमें तरला का किरदार हुमा कुरैशी निभा रही हैं। इस फिल्म को पीयूष गुप्ता ने डायरेक्ट किया है।

‘मौड़’ (Maurh) ZEE 5

इस फिल्म में देश के विभाजन से पहले के पंजाब के बारे में दिखाया गया है।  यह कहानी एक पंजाबी ग्रामीण जियोना मौड़ की लाइफ के बारे में बताती है, जिसने अपने दस्यु भाई किसान की मौत का बदला लेने के लिए पिस्तौल उठाई थी। फिल्म दो गुमनाम नायकों की कहानी है, जिन्हें गरीबों के मसीहा के रूप में जाना जाता है। फिल्म में एमी विर्क, देव खरौद, विक्रमजीत विर्क, अमीक विर्क, नाइकरा कौर और कुलजिंदर सिद्धू मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह पंजाबी फिल्म हिंदी में भी है।

आर्टिकल 15′ (Article 15) Amazon Prime Video

जातिवाद जैसे मसले की शानदार कहानी को दर्शाती फिल्म ‘आर्टिकल 15’ साल 2019 में रिलीज हुई थी। दमदार स्टोरी और कमाल की एक्टिंग की वजह से ही आयुष्मान खुराना की ‘आर्टिकल 15’  हिट साबित हुई थी। डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की ‘आर्टिकल 15’ ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया था।

ये भी पढ़ेंः Shah Rukh Khan के इस Coffee Mug की कीमत में निकल जाएगा पूरे महीने का खर्चा

पैडमैन (Padman) Netflix

पैडमैन एक ऐसी फिल्म है, जिसमें एक महत्वपूर्ण विषय – मासिक धर्म के बारे में बताया गया है। अरुणाचलम मुरुगनाथम की सच्ची कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में भारत की महिलाओं की मासिक धर्म की उनकी प्रेरक यात्रा के बारे में बताया गया है। समाज को चुनौती देते हुए और विरोध का सामना करते हुए, अरुणाचलम के दृढ़ संकल्प ने मासिक धर्म स्वास्थ्य जागरूकता में क्रांति ला दी। पैडमैन की दमदार कहानी और शानदार प्रदर्शन न केवल मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाते हैं बल्कि महिलाओं के अधिकारों और स्वच्छता की वकालत भी करते हैं।

I am Greta ZEE5

आई एम ग्रेटा ( I am Greta) एक documentaryहै जो एक युवा कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग की यात्रा के बारे में बताती है। ग्रेटा थनबर्ग एक मशहूर पर्यावरण कार्यकर्ता हैं। ग्रेटा हमारे ग्रह के भविष्य के लिए लड़ने के लिए एक वैश्विक आंदोलन शुरू करती है। ये सूचक फिल्में और शो कहानी कहने की शक्ति का प्रमाण हैं, जो हमें सवाल करने, विचार करने और हमारे जीवन और हमारे आस-पास की दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रेरित करते हैं।

First published on: Aug 09, 2023 11:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.