---विज्ञापन---

ये एक्ट्रेस कौन? 20 की उम्र में हुई मौत, किसी ने मर्डर बताया तो किसी ने सुसाइड, ब्वॉयफ्रेंड को हुई 5 साल की जेल

South Film Star Died Age of 20: जानें, कौन है ये एक्ट्रेस जिसकी 4 साल के करियर के बाद ही रहस्यमय तरीके से हुई मौत। आज तक नहीं हो पाया है खुलासा, बॉयफ्रेंड पर लगे थे गंभीर आरोप, लेकिन केस फाइल पड़ी है ठंडे बस्ते में।

South Film Star Died Age of 20
South Film Star Died Age of 20

South Film Star Died Age of 20: फिल्मी जगत में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपनी निजी कारणों के चलते सुसाइड कर लिया, लेकिन कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिनकी मौत पर आज तक रहस्य बरकरार है। आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बहुत कम उम्र में फेमस हो गई थीं, लेकिन अपनी निजी जिंदगी के चलते अपनी जान गंवा बैठी। हालांकि आज तक इस एक्ट्रेस की मौत की गुत्थी सुलझी नहीं है। चलिए जानते हैं, क्या है पूरा मामला। कौन है ये एक्ट्रेस।

कौन है ये एक्ट्रेस

ये एक्ट्रेस कोई ओर नहीं बल्कि साउथ की मशहूर एक्ट्रेस प्रत्यूषा थीं, जो कम उम्र में ही अपने करियर में काफी अच्छा काम कर रही थीं और बेहद खुश भी थीं। मात्र 4-5 साल में ही प्रत्यूषा ने साउथ की 12 फिल्मों में काम किया था। लेकिन किस्मत को कुछ ओर ही मंजूर था। उनकी जिंदगी को तब ग्रहण लग गया जब उनकी जिंदगी में सिद्धार्थ रेड्डी आए।

कौन है सिद्धार्थ रेड्डी

दरअसल, प्रत्यूषा प्यार के लिए परेशान थीं। तब उनकी मुलाकात सिद्धार्थ रेड्डी से हुई और वे उसे प्यार करने लगीं और उसी से शादी करना चाहती थी। लेकिन उनके माता-पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे और वे नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी सिद्धार्थ से शादी करें।

पी लिया जहर

ऐसा माना जाता है कि अपने पेरेंट्स के विरूद्ध जाकर प्रत्यूषा सिद्धार्थ के साथ रिलेशनशिप में रहने लगी थी, लेकिन 20 साल की उम्र में 2002 में उन्होंने एक कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पी लिया। इससे एक्ट्रेस की मौत हो गई।

दोनों ने पिया था जहर

हालांकि यह भी कहा जाता है कि प्रत्यूषा और उनके ब्वॉयफ्रेंड सिद्धार्थ रेड्डी दोनों ने 23 फरवरी 2002 को मिलकर जहर पिया था, लेकिन एक्ट्रेस की मौत हो गई और सिद्धार्थ बच गए। सिद्धार्थ का ये भी कहना था कि प्रत्यूषा के पेरेंट्स उनके प्यार के खिलाफ थे, जिसके चलते दोनों ने इतना बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया।

पोस्टमार्टम में निकली कुछ कहानी

आपको ये भी बता दें, प्रत्यूषा की मौत के बाद 2002 में जब उनका पोस्टमार्टम हुआ तो ये बताया गया कि उनकी मौत गला घुटने से हुई है और साथ ही मौत से पहले उनका यौन शोषण भी हुआ था। हालांकि यह मामला सालों तक चला लेकिन फिर कोई निष्कर्ष नहीं निकला तो केस को बंद कर दिया दिया। बेशक, केस की शुरुआत में प्रत्यूषा के ब्वॉयफ्रेंड सिद्धार्थ रेड्डी को 6000 रुपए के जुर्माने के साथ 5 साल की सजा हुई। लेकिन आखिरकार कोई सबूत ना मिलने के कारण उनकी मौत को सुसाइड बताया गया। वहीं एक्ट्रेस की मां ने दावा किया कि उसकी मौत सुसाइड से नहीं हुई बल्कि उसकी हत्या हुई है।

ये भी पढ़ें: Netflix पर जून के पहले सप्ताह सबसे ज्यादा देखी गईं ये 8 हिंदी फिल्में, देखें किसे कितनी रेटिंग? 

First published on: Jun 07, 2024 06:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.