Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

RIP Edava Basheer: मलयालम सिंगर एडवा बशीर का निधन, सामने आया हैरान करने वाला वीडियो

- Advertisement -

Edava Basheer Death: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बुरी खबर आई है जिसे सुनकर फैंस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, खबर आई है कि, मलयालम इंडस्ट्री के दिग्गज सिंगर एडवा बशीर (Edava Basheer) का निधन हो गया। उन्होंने 78 साल की उम्र में (Edava Basheer Died) आखिरी सांस ली। एडवा बशीर के जाने से ना सिर्फ फैंस को बल्कि बड़े-बड़े सितारों को दुख पहुंचा है।

एडवा ने यूं तो कई फिल्मी गानों में अपनी आवाज देकर लोगों का दिल जीता है, लेकिन वो ज्यादातर लाइव कॉन्सर्ट के लिए जाने जाते थे। हाल हीं केरल के अलाप्पुझा में ब्लू डायमंड ऑर्केस्ट्रा मंडली के स्वर्ण जयंती के मौके पर चीफ गेस्ट के तौर पर कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां उन्होंने प्लेबैक सिंगर के.जे. येसुदास (K. J. Yesudas) का गाना गाया और ये गाना उनका आखिरी गाना साबित हुआ।

 

एडवा येसुदास का गाना ‘माना हो तुम बहुत हसीना’ को गाने के लिए स्टेज पर गए, तो इस गाने के खत्म होते ही वो स्टेज पर बेहोश हो गए जिसके बाद उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। ये घटना कल रात करीब 9.30 बजे की बताई जा रही है। वहीं उनके इस स्टेज परफॉर्मेंस का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि, जैसे ही गाना खत्म होता है वैसे ही वो गिर जाते हैं।

 

आपको बता दें, एडवा बशीर संगीत जगत के जाने-माने गायक थे। उन्होंने स्वाति थिरुनल संगीत अकादमी से संगीत में शैक्षणिक डिग्री ली थी साथ ही 1972 में उन्होंने ‘कोल्लम संगीतालय गणमेला मंडली’ का भी गठन किया था और ‘वीना वायिकुम’ गाने से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। वहीं उनका अचानक चले जाना सभी के लिए बेहद ही दुखद बात हैं। भले ही आज वो हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी यादें हमेशा याद रहेंगी।

 

 

- Advertisement -

Latest Posts