---विज्ञापन---

ड्रग केस में फेमस फिल्म प्रोड्यूसर अरेस्ट, NCB का बड़ा एक्शन

Jaffer Sadiq Arrested:फिल्म प्रोड्यूसर और पूर्व डीएमके मेंबर को NCB ने गिरफ्तार किया है। बताते हैं कि किस केस में उन्हें अरेस्ट किया गया है।

Jaffer Sadiq Arrested
Jaffer Sadiq Arrested

Jaffer Sadiq Arrested: साउथ सिनेमा से बड़ी खबर सामने आई है। जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर और पूर्व डीएमके मेंबर जाफ़र सादिक को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार किया है। शनिवार को एनसीबी ने भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग तस्करी नेटवर्क मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए जाफ़र सादिक को गिरफ्तार कर लिया है।

किस आरोप में हुई गिरफ्तारी

फिल्म प्रोड्यूसर जाफ़र सादिक पर आरोप लगा है कि उन्होंने साढ़े 3 हजार किलो सुडो एफिड्रिन न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भेजा है। काफी समय से ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की जांच एजेंसियां भी इस मॉड्यूल के पीछे लगी हुई थी। कहा जा रहा है कि वो जो भी पैसा ड्रग्स की तस्करी से कमाता है, उसको ही वो फिल्म बनाने में लगाता है।

जाफ़र सादिक

जाफ़र सादिक

स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजा था विदेश (Jaffer Sadiq Arrested)

जाफ़र सादिक की गिरफ्तारी मामले को लेकर बताया जा रहा है कि फरवरी महीने में न्यूजीलेंड के कस्टम अधिकारियों और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस से जानकारी मिली थी कि भारत में मौजूद इंटरनेशल ड्रग तस्कर नेटवर्क का सरगना सादिक सूखे नारियल के पाउडर में छिपाकर बड़ी मात्रा में दोनों देशों को स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजा जा रहा था।

दिल्ली से 4 लोग हुए थे गिरफ्तार

इसके अलावा अमेरिकी ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन को इनपुट प्राप्त हुए थे, इस खेप का स्त्रोत दिल्ली मौजूद है। दो वीक पहले दिल्ली के एक गोदाम से एनसीबी ने तमिलनाडु के चार लोग गिरफ्तार किए गए थे। उनके पास से 50 किलोग्राम रसायन स्यूडोएफ़ेड्रिन मिला था।

कैसे हुआ भंडाफोड़ (Jaffer Sadiq Arrested)

इस मामले में इंडियन एजेंसियां उस समय हरकत में आई जब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों की तरफ से भारत अधिरकारियों को जानकारी दी गई कि खाद्य उत्पादों की आड़ में उनके देशों में एक बड़े लेवल पर ड्रग्स की तस्करी की जा रही है। तब से ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) इस मामले के सरगना की तलाश में जुटी हुई थी। इस मामले में तमिलनाडु में छापेमारी कर NCB ने सादिक को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें: Youtuber Maxtern ने Elvish Yadav पर लगाए गंभीर आरोप

First published on: Mar 09, 2024 01:04 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.