---विज्ञापन---

Captain Vijayakanth Funeral: कैप्टन विजयकांत को दी गई 72 तोपों की सलामी, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Captain Vijayakanth Funeral: कैप्टन विजयकांत (Captain Vijayakanth) का बीते दिन यानी 28 दिसंबर दिन गुरुवार को निधन हो गया था। इस खबर ने सभी को गमगीन कर दिया। करीब 154 फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता से नेता बने विजयकांत का आज 29 दिसंबर को राजकीय सम्मान के साथ कैप्टन का अंतिम संस्कार किया गया। […]

Captain Vijayakanth Funeral, Vijayakanth, Captain Vijayakanth

Captain Vijayakanth Funeral: कैप्टन विजयकांत (Captain Vijayakanth) का बीते दिन यानी 28 दिसंबर दिन गुरुवार को निधन हो गया था। इस खबर ने सभी को गमगीन कर दिया। करीब 154 फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता से नेता बने विजयकांत का आज 29 दिसंबर को राजकीय सम्मान के साथ कैप्टन का अंतिम संस्कार किया गया। विजयकांत को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन समेत प्रमुख हस्तियों और उन्हें प्यार करने वाली आम जनता भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। विजयकांत का अंतिम संस्कार चेन्नई के कोयम्बेडु में तमिलनाडु पुलिस द्वारा 72 तोपों की सलामी के साथ किया गया।

यह भी पढ़ें: इस वजह से विजयकांत को मिला था कैप्टन का खिताब

कैप्टन की अंतिम यात्रा  (Vijayakanth Funeral)

सभी के चहेते डीएमडीके के फाउंडर अध्यक्ष और अभिनेता विजयकांत का निधन 28 दिसंबर को हुआ। अभिनेता से नेता बने विजयकांत की अंतिम यात्रा निकाली गई जो 29 दिसंबर दोपहर करीब तीन बजे आइलैंड ग्राउंड से शहर के कोयम्बेडु में डीएमडीके पार्टी मुख्यालय तक हुई। इस दौरान सभी ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित दी और नम आंखों से उन्हें याद किया।  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने वरिष्ठ मंत्रियों और विजयकांत के परिवार और रिश्तेदारों के साथ कैप्टन को याद किया और पुष्पांजलि अर्पित की।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार  (Vijayakanth Funeral)

कैप्टन का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ हुआ। उन्हें 72 तोपों की सलामी दी गई और पूरे सम्मान  के साथ अंतिम संस्कार कर दिवंगत नेता को दफनाया गया। विजयकांत के अंतिम दर्शन करने के लिए डीएमडीके पार्टी के कार्यकर्ता तो आए ही थे साथ में आम जनता भी एक्टर के अंतिम दर्शन करे के लिए उमड़ पड़े।

कैसे हुआ कैप्टन का निधन?

आपको बता दें कि 71 साल के विजयकांत निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे। वहां जांच के दौरान पता चला कि वो कोविड 19 पॉजिटिव हैं। एक्टर की हेल्थ को लेकर पहले डॉक्टरों ने कहा कि वो बेहतर हैं, लेकिन अचानक से सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से कैप्टन को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। ईलाज के दौरान ही विजयकांत ने गुरुवार 28 दिसंबर को अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली।

First published on: Dec 29, 2023 08:35 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.