Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अक्षरा की मौत से बदल जाएगी अभीरा की लाइफ, क्या डील के लिए राजी होगा अरमान

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 December 2023: अभीरा और अरमान की शादी के बाद अक्षरा की मौत हो गई है और अब अभीरा इस शादी को नहीं मान रही है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 December 2023
image credit: google

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 December 2023: स्टार प्लस का पॉपुलर सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा का सफर जल्द ही खत्म होने वाला है। शो में अक्षरा को गोली लगी है और उसने अब अभीरा और अरमान की शादी की आखिरी इच्छा जताई है। अरमान- अभीरा दोनों ही इस शादी के लिए तैयार नहीं है, जहां अरमान को रूही की याद आ रही है। अभीरा भी अरमान से शादी करने की बात से खुश नहीं है। मगर अक्षरा की जिद्द के आगे अभीरा और अरमान हॉस्पिटल में ही अक्षरा के सामने मैरिड सर्टिफिकेट पर साइन करते हैं।

यह भी पढ़ें: Shama Sikander का रोमांटिक फोटोशूट देख बढ़ी फैंस की धड़कनेंं

रूही-रोहित की वरमाला (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 December 2023)

एक तरह अरमान और अभीरा एक दूसरे से बिना मन की शादी करते हैं और दूसरी तरह रूही भी मंडप पर बैठकर अरमान के बारे में सोचती है। रोहित-रूही की वरमाला हो जाती है और उसके बाद आगे की रस्में शुरु हो जाती है। अरमान उदास मन से ही अभीरा की मांग में सिन्दूर भरता है और फिर उसे मंगलसूत्र पहनाता है। रूही और रोहित की भी शादी की सभी रस्में पूरी होती है। अरमान और रूही एक-दूसरे के बारे में ही सोचते हैं।

शादी हुई संपन्न (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6 December 2023)

शादी पूरी होने के बाद रोहित-रूही पर सब लोग फूलों की बारिश करते हैं और फिर दोनों अपने बड़ों का आर्शीवाद लेते हैं। रूही अपने परनाना मनीष के गले लगती है और दोनों इमोशनल हो जाते हैं। दूसरी तरफ अभीरा और अरमान भी अक्षरा का आर्शीवाद लेते हैं। अक्षरा को अपने आखिरी पलों में अभिनव की याद आती है और तभी एकदम उसकी जान चली जाती है। अक्षरा के मरते ही अभीरा के होश उड़ जाते हैं और इधर मनीष को भी अजीब सी घबराघट होने लगती है।

अभीरा-अरमान की डील (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai)

अक्षरा की मौत से अभीरा बुरी तरह से टूट जाती है और रोने लगती है। उसके बाद वो दोनों अक्षरा की बॉडी को अंतिम संस्कार करने के लिए लेकर जाते हैं। अक्षरा के अंतिम संस्कार को लेकर सब लोग अरमान को करने को बोलते है, लेकिन अरमान बोलता है कि जैसा अभीरा चाहेगी वैसा ही करेगा। रूही की विदाई हो जाती है लेकिन उसके घरप्रवेश में अनहोनी हो जाती है, जिसके बाद सारे घरवाले परेशान हो जाते है। अब आने वाले एपिसोड में अक्षरा के अंतिम संस्कार के बाद अभीरा अपने हाथ में उसकी अस्थियों को पकड़कर अरमान से बोलती है कि उनका रिश्ता रियल नहीं होगा। वो अरमान से अपनी शादी को लेकर डील करती है।

आगे सीरियल में देखना दिलचस्प होगा कि अरमान शादी के बाद अभीरा को अपने साथ अपने घर लेकर आएगा। जहां उसकी शादी के बारे में जानकर सब लोगों को झटका लग जाएगा। रूही को अपने ही घर में रोहित की बीवी के तौर पर देखकर अरमान को दिल टूट जाएगा। अभीरा-अरमान का रिश्ता आगे क्या मोड़ लेगा तो आने वाले एपिसोड में ही देखने को मिलेगा।

First published on: Dec 06, 2023 11:18 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.