---विज्ञापन---

Poco X5 भारत में लॉन्च के लिए तैयार, जानें भारत में क्या होगी कीमत?

Poco X5: चाईनिज कंपनी पोको अपने नए स्मार्टफोन पोको एक्स 5 को पिछले हफ्ते ग्लोबली लॉन्च किया था। अब कंपनी इस स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में पेश करने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पोको एक्स 5 को भारत में अगले हफ्ते लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही कुछ दिन पहले […]

Poco X5
Poco X5 launched soon in india

Poco X5: चाईनिज कंपनी पोको अपने नए स्मार्टफोन पोको एक्स 5 को पिछले हफ्ते ग्लोबली लॉन्च किया था। अब कंपनी इस स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में पेश करने की तैयारी में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पोको एक्स 5 को भारत में अगले हफ्ते लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही कुछ दिन पहले ही पोको इंडिया के हेड हिमांशु टंडन ने कहा था कि उन्हें भारत में पोको X5 लॉन्च करने के काफी रिक्वेस्ट मिल रहे हैं और कंपनी इस फोन को जल्द पेश करने पर विचार कर रही है। हालांकि, उन्होंने लॉन्चिंग डेट की जानकारी नहीं दी है।

Poco X5 की क्या है कीमत?

पोको एक्स 5 कंपनी का एक मिड-रेंज 5G स्मार्टफोन है। इस फोन के ग्लोबल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 249 डॉलर (करीब 20,500 रुपये) रखी गई है। पोको का यह स्मार्टफोन 8जीबी तक रैम और 256 जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। भारत में इसकी कीमत 20 से 25 हजार रुपये होने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने अभी ये खुलासा नहीं किया है कि भारतीय वेरिएंट की कीमत कितनी होगी। चलिए पोको के इस नए स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालते हैं…

ये भी पढ़ेंः महिला दिवल पर अपनों को गिफ्ट करें सैमसंग के ये 5 बेहतरीन स्मार्टफोन, कीमत भी बजट में

ऐसे हैं Poco X5 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन वाला 6.67 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 1200 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ आता है। इसके साथ ही डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है।

ये भी पढ़ेंः होली पर सस्ते में घर लाएं मोटोरोला का धांसू फोन, मिल रहा बंपर डिस्काउंट

फोन 8 जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256 जीबी तक के UFS 2.2 स्टोरेज से लैस है। वहीं, प्रोसेसर के तौर पर फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट दिया गया है, जो एड्रीनो जीपीयू के साथ आता है।

साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर 5G, 4G LTE, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। हैंडसेट ऐंड्ऱॉयड 12 पर बेस्ड MIUI 13 पर रन करता है।

ये भी पढ़ेंः मोटोरोला ने अपने इस धाकड़ 5जी फोन की कीमत में की भारी कटौती, बैंक ऑफर भी उपलब्ध

कैमरा और बैटरी

कैमरे की बात करें तो कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 5000mAh की पावरफुल बैटरी देती है। यह बैटरी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

First published on: Mar 08, 2023 11:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.