---विज्ञापन---

Ambani Family को है लग्जरी गाड़ियों का शौक, लिस्ट में शामिल हैं ये बेशकीमती कारें

Ambani Family Car Collection: जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने अपने घर पर बीते दिन गणेश चतुर्थी की पूजा रखी थी। इस पूजा में देश के तमाम सेलेब्रिटीज ने शिरकत की। वहीं सभी जानते हैं कि, इंडियन बिलेनियर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं लेकिन क्या आपको पता है […]

Ambani Family Car Collection, Audi A9 Chameleon, BMW 760Li-Bentley Continental, Mercedes Maybach, mukesh Ambani Car Collection, nita ambani car collection
Image Credit : Google

Ambani Family Car Collection: जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने अपने घर पर बीते दिन गणेश चतुर्थी की पूजा रखी थी। इस पूजा में देश के तमाम सेलेब्रिटीज ने शिरकत की। वहीं सभी जानते हैं कि, इंडियन बिलेनियर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं लेकिन क्या आपको पता है कि मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को महंगी गाड़ियों का भी शौक है।

150 गाड़ियां और 6 फ्लोर पर पार्किंग (Ambani Family Car Collection)

Mukesh Ambani के गैराज में एक से एक बढ़कर कारें हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंबानी परिवार के पास करीब 150 से अधिक गाड़ियां हैं। यही नहीं मुंबई में उनके घर एंटीलिया में गाड़ियों को खड़े करने के लिए 6 फ्लोर पर तो पार्किंग ही बनाई गई है।

यह भी पढ़ें : हनी और चूचा के लिए लंदन, न्यूयॉर्क की सड़कों पर मचा बवाल, फैंस पर चढ़ा ‘Fukrey 3’ का बुखार

mukesh Ambani Family Car Collection Audi A9 Chameleon

गैराज में एक से बढ़कर एक धांसू कारें

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक Mukesh Ambani और उनकी फैमिली के पास Audi A9 Chameleon, Rolls-Royce Phantom Drophead Coupé Convertible, Bentley Bentayga, Mercedes Maybach, Bentley Continental Flying Spur, Rolls-Royce Phantom और एक से बढ़कर एक धांसू कारें हैं।

यह है 2-डोर कूपे कार (Ambani Family Car Collection)

Mukesh Ambani की स्टाइलिश कार कार Audi A9 की बात करें तो यह 2-डोर कूपे कार है। यह 5 मीटर लंबी कार बेहद रिफाइंड इंटीरियर के साथ आती है। इस कार में 4.0 लीटर V8 इंजन दिया गया है। इस दमदार इंजन वाली कार में 637 hp की हाई पावर मिलती है।

250 km/h की टॉप स्पीड

यह कार सड़क पर 250 km/h की टॉप स्पीड देती है। Audi A9 शुरुआती कीमत 2.30 करोड़ रुपये एक्स शोरूम प्राइस पर आती है। डैशिंग कार Mercedes-Benz Maybach की बात करें तो इसमें हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलता है। इस जानदार कार में 3982 से 5980 cc इंजन ऑप्शन ऑफर किया जाता है।

mukesh Ambani Family Car Collection

अलग-अलग वेरिएंट में 603 bhp

Mercedes-Benz Maybach में अलग-अलग वेरिएंट में 496 से लेकर 603 bhp तक की पावर और 700 से लेकर 900 Nm तक का पीक टॉर्क मिलता है। Mercedes-Benz Maybach में ऑल व्हील ड्राइव मिलता है। यह कार महज 4.5 सेकंड में स्पीड पकड़ लेती है।

2.69 करोड़ एक्स शोरूम कीमत (Ambani Family Car Collection)

Mercedes-Benz Maybach S-Class बाजार में 2.69 करोड़ एक्स शोरूम से लेकर 3.40 करोड़ रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जाती है। इस कार में 250 kmph की टॉप स्पीड मिलती है।

First published on: Sep 20, 2023 07:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.