Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Komaki ने भारत में लॉन्च किया दो बैटरी वाला Electric Scooter, सिंगल चार्ज में 180KM का रेंज

Komaki LY Pro: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Komaki ने बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी LY Pro को पेश किया है। इस स्कूटर की सबसे खास बात है इसकी बैटरी। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक नहीं बल्कि दो-दो बैटरी दे रही है। दो बैटरी होने के कारण रेंज के मामले में यह […]

Komaki LY Pro Electric Scooter
Komaki LY Pro Electric Scooter

Komaki LY Pro: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Komaki ने बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी LY Pro को पेश किया है। इस स्कूटर की सबसे खास बात है इसकी बैटरी। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक नहीं बल्कि दो-दो बैटरी दे रही है। दो बैटरी होने के कारण रेंज के मामले में यह अन्य कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटरों से काफी आगे निकल चुकी है। चलिए कोमाकी के इस नई इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, रेंज और स्पीड से लेकर अन्य सभी खासियतों के बारे में जानते हैं…

सिंगल चार्ज में चलेगी 180 Km (Komaki LY Pro range)

रेंज की बात करें करें तो, इसे लेकर दावा है कि कोमाकी LY Pro स्कूटर की एक बैटरी फुल चार्ज होने पर 85 Km की दूरी तय करने में सक्षम है, तो वहीं दोनों बैटरी फुल चार्ज होने के बाद यह 180 किलोमीटर तक चलती है। की दोनों बैटरी पांच घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं।

ये भी पढ़ेंः Honda की इलेक्ट्रिक मार्केट में एंट्री! अप्रैल में लॉन्च करेगी धांसू Electric Scooter

वहीं, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पीड के मामले में भी बेहतर है, जो युवाओं को आकर्षित करता है। स्पीड की जहां तक बात है तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 62 किलोमीटर प्रतिघंटा टॉप स्पीड के साथ दौड़ सकता है। कंपनी की ओर से स्कूटर में सड़क हादसे से बचने के लिए एडवांस एंटी-स्किड तकनीक दी गई है। इसमें 12 इंच के ट्यूबलेस टायर हैं।

Komaki LY Pro Electric Scooter की क्या है कीमत?

कीमत की बात करें तो कंपनी ने अपनी नई Komaki LY Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1,37,500 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है। इसमें मिलने वाली बैटरी 62V 32AH पावर की हैं। इन बैटरियों को ड्यूल चार्जर के इस्तेमाल से फास्ट चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर में एक टीएफटी डिस्प्ले देखने को मिलता है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ऑनबोर्ड नेविगेशन, साउंड सिस्टम, ब्लूटूथ, कॉलिंग ऑप्शन, तीन गियर मोड्स जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

First published on: Mar 16, 2023 07:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.