---विज्ञापन---

कालीन भैया से लेकर लाल बिहारी तक, पंकज त्रिपाठी के 7 दमदार रोल, चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे

Pankaj Tripathi Best Role: मिर्जापुर वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी अपने अभिनय का लोहा मनवा रहे हैं। इससे पहले भी वे कई वेब सीरीज और फिल्मों में जान फूंक चुके हैं। चलिए जानते हैं, उनके कुछ दमदार किरदारों के बारे में, जिन्हें आप चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे।

Pankaj Tripathi Best Role:
Pankaj Tripathi Best Role:

Pankaj Tripathi Best Role: मिर्जापुर वेब सीरीज को खूब पसंद किया गया। इस सीरीज में सबसे ज्यादा जिस किरदार को पसंद किया गया वो है कालीन भैया का यानी पंकज त्रिपाठी का किरदार। मिर्जापुर में कालीन भैया का भौकाल देखते ही बनता है। उन्होंने अपने इस किरदार से सबके दिलों पर राज किया। अब जल्द ही 5 जुलाई को मिर्जापुर सीजन 3 अमेजॉन प्राइम पर स्ट्रीम होने वाला है। इसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है और दर्शक इसे देखने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन इससे पहले हम आपको कालीन भैया के कुछ ऐसे दमदार किरदारों के बारे में बताते हैं जिसे आप चाहकर भी नहीं भूल पाएंगे।

मिर्जापुर

पंकज त्रिपाठी मिर्जापुर के किंग यूं ही नहीं बन गए। मिर्जापुर में तो कालीन भैया ने ऐसी नेचुरल एक्टिंग की थी कि आज तक भी लोग उन्हें भूल नहीं पाएं हैं, इसी का क्रेज है कि लोग मिर्जापुर 3 के स्ट्रीम होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

गैंग्स ऑफ वासेपुर

अनुराग कश्यप की क्राइम ड्रामा गैंग्स ऑफ वासेपुर में सुल्तान कुरैशी के किरदार में पंकज त्रिपाठी छा गए थे। ये कैरेक्टर जैसे उनके करियर का टर्निंग प्वॉइंट था। हालांकि इस किरदार के लिए पहले पंकज झा से बात की गई थी लेकिन वो मौजूद नहीं थे तो ये रोल पंकज त्रिपाठी की झोली में आ गिरा था।

क्रिमिनल जस्टिस

क्रिमिनल जस्टिस वेब सीरीज में माधव मिश्रा नामक एडवोकेट का किरदार निभा चुके पंकज त्रिपाठी ने इसमें जान डाल दी थी। वे अपने शालीन, सीधे-सिंपल स्वभाव से कैसे मुश्किल से मुश्किल केस आसानी से जीत गए कि उनके प्रतिद्वंद्वी उनका मुंह ताकते रह गए। पंकज त्रिपाठी की यही खास बात है कि वे किसी भी किरदार को बेहद सहजता से कर लेते हैं।

कागज

कागज एक बायोग्राफिकल कॉमेडी फिल्म है। सतीश कौशिक की इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने भरत लाल बिहारी का किरदार निभाया जो कि कागजी दस्तावेजों में मृत घोषित कर दिया गया है। 19 साल तक वो ये लड़ाई लड़ता रहा। इस किरदार के लिए पंकज त्रिपाठी को बेस्ट एक्टर इन वेब ओरिजिनल फिल्म के लिए 2021 फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड का नॉमिनेशन भी दिया गया था।

न्यूटन

राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन में एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाने वाले पंकज त्रिपाठी को नेशनल फिल्म अवार्ड से नवाजा गया। इस रोल को अपनी दमदार एक्टिंग से पंकज त्रिपाठी ने जीवंत कर दिया था।

सेक्रेड गेम्स

सेक्रेड गेम्स वेब सीरीज में गुरुजी खन्ना सूत्रधार बने हुए थे। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान की इस सीरीज में पंकज त्रिपाठी बेशक बीच-बीच में दिखाई दिए लेकिन उनकी आवाज पूरी सीरीज को आगे बढ़ाने में मदद कर रही थी। गुरुजी खन्ना के किरदार में अपने एक्टिंग हुनर से पंकज त्रिपाठी ने जैसे जान फूंक दी थी।

मर्डर मुबारक

नेटफ्लिक्स पर हाल ही में फिल्म मर्डर मुबारक रिलीज हुई थी। करिश्मा कपूर, सारा अली खान, संजय कपूर, डिंपल कपाड़िया, विजय वर्मा और टिस्का चोपड़ा जैसी मल्टी स्टारर इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी को कैसे भूल जा सकता है। एसीपी भवानी सिंह का किरदार निभाने वाले पंकज ने कैसे सहजता से असली कातिल को पकड़ लिया कि आखिर तक उसे भी भनक नहीं हुई। शायद यही खासियत है पंकज त्रिपाठी किसी भी रोल को यादगार बना देते हैं।

ये भी पढ़ें: मिर्जापुर के शौकीनों को जरूर पसंद आएंगी ये 7 वेब सीरीज

First published on: Jun 12, 2024 11:41 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.