Wednesday, 26 June, 2024

---विज्ञापन---

OTT अमेजॉन प्राइम पर छाईं मैदान से लेकर मिर्जापुर और पंचायत तक ये 9 वेब सीरीज और फिल्में

Amazon Prime Top 5 Movie And Web Series In India: अमेजॉन प्राइम पर मौजूद वेब सीरीज और उन फिल्मों की सूची जारी हुई है, जिन्हें देशभर में सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। इस सूची में मिर्जापुर से लेकर पंचायत वेब सीरीज और मैदान से लेकर मडगांव एक्सप्रेस तक फिल्में शामिल हैं। चलिए जानते हैं, पूरी लिस्ट के बारे में।

Amazon Prime Top 5 Movie And Web Series In India
Amazon Prime Top 5 Movie And Web Series In India

Amazon Prime Top 5 Movie And Web Series In India: ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्मों और वेब सीरीज की भरमार है। इसी के चलते अब हर ओटीटी प्लेटफॉर्म अपनी टॉप फिल्मों और वेब सीरीज की सूची जारी करने लगा है। नेटफ्लिक्स के बाद अब अमेजॉन प्राइम की टॉप वेब सीरीज और फिल्मों की सूची जारी हुई है, जिसमें उन फिल्मों और वेब सीरीज को शामिल किया गया है जो ऑल टाइम सबसे ज्यादा अमेजॉन पर देखी जा रही हैं। चलिए जानते हैं, कौन सी हैं ये वेब सीरीज और फिल्में।

मैदान

टॉप 5 फिल्मों में, अजय देवगन अभिनीत फिल्म मैदान एक स्पोर्ट्स बायोपिक ड्रामा इस लिस्ट में नंबर 1 है। इस फिल्म में फुटबॉल प्लेयर्स पहली बार ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत कर आते हैं। किस तरह मरने से कुछ महीने पहले कोच अपने प्लेयर्स को ट्रेंड करता है और अपनी पूरी जिंदगी फुटबॉल के लिए दे देता है, यही इस फिल्म में दिखाया गया है।

स्टार

स्टार एक तमिल फिल्म है जिसे अमेजॉन प्राइम पर खूब देखा जा रहा है। इस फिल्म में कैसे एक युवा कलई तमिल फिल्म इंडस्ट्री में स्टार बनने का सपना देखता है। एक लोअर मिडल क्लास फैमिली में जन्मा कलई किस तरह से स्टार बनने के संघर्षों को पार करता है, यही इस फिल्म में दिखाया गया है।

लव मी इफ यू डेयर

यह दो दोस्तों की कहानी है और एक-दूसरे को चैलेंज देते रहते हैं और ये बचपन से ही साथ रहे हैं। यह एक हॉलीवुड फिल्म है, जिसे आईएमडीबी की 10 में से 7.7 रेटिंग मिली है।

आवेशम

यह एक साउथ की कॉमेडी एक्शन फिल्म है, जिसमें तीन युवा बेंगलुरु में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने आते हैं और अपने सीनियर से भिड़ जाते हैं। इसी पर यह पूरी कहानी बेस्ड है।

मडगांव एक्सप्रेस

इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर मडगांव एक्सप्रेस है, जिसमें 3 बचपन के दोस्त एक गोवा ट्रिप पर निकलते हैं, लेकिन वे कैसे कोकीन और डॉन के चक्कर में फंस जाते हैं, यही इस फिल्म में दिखाया गया है। इस फिल्म को कुणाल खेमू ने डायरेक्ट किया है।

अमेजॉन प्राइम पर देखी गई टॉप 4 वेब सीरीज

पंचायत

फुलेरा गांव पर बनी वेब सीरीज पंचायत को देशभर में खूब पसंद किया जा रहा है और यह सीरीज अमेजॉन प्राइम पर भी टॉप पर सबसे ज्यादा देखी जा रही है।

द बॉयस

द बॉयस सुपरहीरोज को खत्म करने पर बेस्ड एक्शन सीरीज है, जो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। यह हॉलीवुड वेब सीरीज है, जिसे इंडिया में भी खूब पसंद किया जा रहा है।

मिर्जापुर

हाल ही में मिर्जापुर के तीसरे सीजन का ट्रेलर रिलीज हुआ है, तबसे मिर्जापुर वेब सीरीज खूब चर्चा में है। इस लिस्ट में मिर्जापुर तीसरे नंबर पर है।

द फैमिली मैन

इस लिस्ट में मनोज बाजपेयी अभिनित द फैमिली मैन सीरीज अमेजॉन पर ऑल टाइम मोस्ट वॉच वेब सीरीज है। दरअसल, इस सीरीज के तीसरे सीजन की घोषणा के बाद ये भी टॉप लिस्ट में शामिल हो गई है।

बताते चलें, ये लिस्ट Flix Patrol द्वारा रिलीज की गई हैं, जिसमें कई तरह की OTT सूची मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: हीरोइन बनना है तो करवाना पड़ेगा Breast Enhancement, हारकर एक्ट्रेस ने छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री, पहचाना कौन? 

First published on: Jun 17, 2024 09:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.