---विज्ञापन---

Skin Care Tips: नहीं पता तो जान लें क्या होता है CTM जो आपकी स्किन को बनाता है ग्लोइंग और बेदाग

Skin Care Tips: अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो जरूरी है कि आप उसका ख्याल रखें। दरअसल मौसम के हिसाब से स्किन की केयर करनी जरूरी होती है। गर्मी में आपको अपनी त्वचा का ज्यादा ख्याल रखना होता है क्योंकि इस मौसम में सुरज की तेज धुप और बहते पसीने की वजह से कई […]

Skin Care Tips, CTM, Beauty Tips, About CTM

Skin Care Tips: अगर आप ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो जरूरी है कि आप उसका ख्याल रखें। दरअसल मौसम के हिसाब से स्किन की केयर करनी जरूरी होती है। गर्मी में आपको अपनी त्वचा का ज्यादा ख्याल रखना होता है क्योंकि इस मौसम में सुरज की तेज धुप और बहते पसीने की वजह से कई सारी दिक्कतें हो जाती हैं जो आपके चेहरे का ग्लो चुरा लेती है। ग्लो के लिए महिलाएं पार्लर भी जाती हैं और काफी पैसे खर्च करने के बाद भी मनचाहा निखार नहीं आता। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे स्किन केयर रूटीन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में हर किसी को पता होना बेहद जरूरी है।

स्किन केयर रूटीन की बात करें तो सीटीएम का नाम सबसे पहले आता है। अगर आपको किसी पार्टी में जाना है तो आप इस रूटीन को फॉलो को अपनी त्वचा को निखार सकते हैं। आज हम आपको सीटीएम के बारे में सब कुछ बताने जा रहे हैं जिससे आपकी स्किन प्रॉब्लम भी दूर हो सकती है।

क्या होता है सीटीएम? Skin Care Tips

आप लोगों ने सीटीएम का नाम तो कई बार सुना होगा लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्हें इसके बारे में पता ही नहीं होगा। आज हम उन लोगों को बता दें कि आखिर क्या होता है सीटीएम। दरअसल इसका मतलब होता है क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग। आपको बता दें कि स्किन की रोजाना क्लीनिंग करना और उसे हाइड्रेट रखना सभी के लिए बहुत जरूरी होता है। अगर नियमित रूप से सीटीएम को फॉलो किया जाए तो स्किन की कई सारी दिक्कतों से बचा जा सकता है।

ये है सीटीएम करने का सही तरीका

अब आप सोच रहे होंगे की आखिर सीटीएम करते कैसे हैं तो हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं। दरअसल सीटीएम के अंतर्गत सबसे पहले
स्किन की क्लींजिंग करें और उसके तुरंत बाद मॉइस्चराइजर अप्लाई करें। आपको बता दें कि ये रूटीन आपको रात को जरूर फॉलो करना चाहिए, क्योंकि दिन भर के मेकअप के बाद रात में इस रूटीन को करने से ज्यादा लाभ मिलता है। इसके लिए आपको रात में सोने से पहले फेस वॉश से स्किन की क्लींजिंग करनी है और फिर होममेड टोनर से टोनिंग करें। इस बात का खास ख्याल रखें कि सीटीएम में इस्तेमाल में लाए जाने वाले आइटम्स आपकी स्किन टाइप के अनुसार ही होने चाहिए।

इस रूटीन को फॉलो करने के लाभ Skin Care Tips

1. अगर आप नियमित रूप से सीटीएम करेंगे तो स्किन पर डेड सेल्स नहीं जमेंगे।

2.सीटीएम करने से स्किन हाइड्रेट रहती है। इसी की वजह से स्किन से जुड़ी कई परेशानियां दूर होती हैं।

First published on: May 20, 2023 03:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.