Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

Vastu Tips: खो गई है घर की सुख-शांति, तो कर लें ये उपाय

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बड़ा महत्व होता है। इसमें ऐसी बातें बताई गई हैं जो आपके जीवन में शुभ और अशुभ बातों के बारे में बताती हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी मां लक्ष्मी उनपर अपनी कृपा नहीं बरपाती। कुछ ऐसे भी […]

Vastu Tips, Vastu Shastra, Vastu Tips For Home, Vastu Dosh

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बड़ा महत्व होता है। इसमें ऐसी बातें बताई गई हैं जो आपके जीवन में शुभ और अशुभ बातों के बारे में बताती हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी मां लक्ष्मी उनपर अपनी कृपा नहीं बरपाती। कुछ ऐसे भी लोग हैं जो लाखों रुपया कमाते हैं लेकिन बावजूद इसके घर की तिजोरी खाली ही रहती है। आपको बता दें कि ये वास्तुदोष की वजह से होता है। जब वास्तुदोष का साया छाया होता है तो घर में बरकत नहीं आती। आज हम आपको वास्तु के कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम के हैं।

रुक गई है तरक्की

यदि किसी के घर में वास्तु दोष होता है, तो इससे घर के लोगों की तरक्की रुक जाती है। ऐसे में घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए उत्तर दिशा में जल से भरा हुआ घड़ा या सुराही रखें। ऐसा करने से घर में लगने वाला वास्तु दोष समाप्त हो जाता है और मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी घर में खाली घड़ा या सुराही नहीं रखना चाहिए, ऐसा करने से दरिद्रता का वास होता है।

नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही तरक्की

यदि बहुत मेहनत करने के बाद भी आपकी नौकरी में तरक्की नहीं हो रही है या आपकी आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी और कुबेर जी की तस्वीर एक साथ लगाए। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से लक्ष्मी जी और कुबेर जी की कृपा बनी रहती है और घर में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं महसूस होती है।

नहीं बच रहा पैसा

आपके घर खुब पैसा आ रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी घर में पैसा नहीं टिक रहा है तो ये वास्तु दोष का कारण है। इसके लिए किसी शुभ मुहूर्त जैसे दशहरा, दीपावली या रवि-पुष्य योग में एकाक्षी नारियल लाकर इसे लक्ष्मी जी का प्रतिरूप मान कर विधि-विधान से पूजा करें। इसके बाद नारियल को लाल रंग के कपड़े में बांधकर पूजा वाले स्थान पर रख दें। आप इस नारियल की नियमित पूजा करते रहें। ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं आती है।

सुख समृद्धि बनाए रखने के लिए

कई लोगों के घर से सुख समृद्धि कहीं खो सी जाती है। ऐसे में वो लोग बहुत परेशान हो जाते हैं। अगर आपके घर में भी ऐसा हो रहा है तो अपने घर के उत्तर दिशा में हरे पेड़ पौधे लगाएं। ऐसा करने से घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा बाहर होती है और धन दौलत के साथ सुख समृद्धि भी बनी रहती है।

First published on: Apr 02, 2023 09:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.