Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Vastu Tips: सुबह उठते ही भूलकर भी न करें ये काम, वरना पूरा दिन हो सकता है बर्बाद

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। वास्तु में कई ऐसी चीजों में के बारे में बताया गया है जिनका हमारे जीवन पर शुभ और अशुभ असर पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सुबह उठते ही देखने से […]

Vastu Tips, Vastu Shastra, Mirror Vastu Rules

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। वास्तु में कई ऐसी चीजों में के बारे में बताया गया है जिनका हमारे जीवन पर शुभ और अशुभ असर पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सुबह उठते ही देखने से पूरा दिन खराब हो जाता है।

दरअसल कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे जीवन में नेगेटिव असर डालती हैं। इंसान की अगर सुबह खराब हो तो उसका पूरा दिन खराब हो जाता है। आज हम उन्हीं कुछ चीजों के बारे में बताएंगे, जिनके देखने और न देखने से आपका दिन अच्छा और बुरा हो सकता है।

उठते ही न देखें आईना

कई लोगों की आदत होती है कि वो सुबह उठते ही आईना देखते हैं। मगर ये बहुत ही अशुभ माना जाता है।  ऐसे में व्यक्ति को उठते ही आईना नहीं देखना चाहिए।  वास्तु के अनुसार, सुबह उठते ही आईना देखते हैं, तो रात भर की निगेटिव एनर्जी खींच लेते हैं। ऐसा करने से दिभर आपके विचारों में भी निगेटिविटी बनी रहती है। इसका असर पूरे दिन के कामों में देखने को मिल सकता है।

गंदे बर्तन न देखें

कई लोग रात में जूठे बर्तन ऐसे ही छोड़ देते हैं। लेकिन वास्तु की दृष्टि से ये अशुभ माना जाता है। दरअसल गंदे किचन से नकारात्मकता बढ़ती है और अगर रात में किचन ऐसे ही रह गया तो सुबह से गंदे बर्तन देखते ही नकारात्मकता आ जाएगी। जब हम सुबह उठते ही जूठे बर्तन देखते हैं तो इससे पूरा दिन बेकार बीतता है।

परछाई न देखें

सुबह उठकर अपनी या किसी और की भी परछाईं नहीं देखनी चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा अशुभ माना जाता है। इससे दिनभर तनाव, डर, गुस्सा महसूस होता है।  इसलिए कभी भी बिस्तर से उतरने के बाद पहले परछाई नहीं देखना चाहिए।

बंद घड़ी

वास्तू में यूं तो बंद घड़ी हमेशा ही अशुभ मानी जाती है, लेकिन अगर ये सुबह उठने के साथ ही आपकी नजर में आती है तो और ज्यादा अशुभ होती है। इसलिए कोशिश करें को घर में जो भी घड़ियां है वो बंद न हो और अगर कोई अतिरिक्त घड़ी है तो उसे कही और रख दें जहां नजर न पड़े।

First published on: Apr 03, 2023 09:03 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.