---विज्ञापन---

Twinkle Khanna Fitness: 48 साल की उम्र में भी दिखना है यंग तो ट्विंकल खन्ना से लें फिटनेस मंत्र

Twinkle Khanna Fitness: बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने बेशक इंडस्ट्री से दूरी बना ली हो लेकिन ओर अपनी फिटनेस और ब्यूटी को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। जिस प्रकार अक्षय कुमार अपने आपको फिट रखने के लिए सुबह 3 बजे उठ जाते हैं साथ ही अपने खानपान का भी बड़ा ख्याल रखते […]

Twinkle Khanna Fitness, Twinkle Khanna, Lifestyle
Image Credit: Google

Twinkle Khanna Fitness: बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने बेशक इंडस्ट्री से दूरी बना ली हो लेकिन ओर अपनी फिटनेस और ब्यूटी को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। जिस प्रकार अक्षय कुमार अपने आपको फिट रखने के लिए सुबह 3 बजे उठ जाते हैं साथ ही अपने खानपान का भी बड़ा ख्याल रखते हैं। उन्हीं की तरह उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना भी अपनी हेल्थ और ब्यूटी को लेकर बेहद सतर्क रहती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर फोटो और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। आज हम आपको उनके फिटनेस मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो कर आप भी अपने आपको लंबे समय तक यंग और फिट रख सकती हैं।

यह भी पढ़ें: Sunny Deol का गदर देख बैंक ने पलटा नीलामी का फैसला, 56 करोड़ का लोन चुकाने पर भेजा था नोटिस

इस तरह करती हैं दिन की शुरुआत

ट्विंकल खन्ना अपने दिन की शुरुआत वर्कआउट से करती हैं। वो सुबह उठकर 10 मिनट वर्कआउट करती हैं। आप सोच रहे होंगे की वो ऐसा क्या करती हैं तो हम आपको बता दें कि ट्विंकल खन्ना अपने वर्कआउट के दौरान प्लैक स्क्वाट्स और लेंजेस करती हैं। इसके अलावा वो गर्म पानी में नींबू डालकर पीती हैं। साथ ही वो चाय की जगह ब्लैक कॉफी पीती हैं।

नाश्ते में खाती हैं अंडे  (Twinkle Khanna Fitness)

आपको बता दें कि आपकी फेवरेट ट्विंकल खन्ना नाश्ते में 2 उबले हुए अंडे खाती हैं। उन्होंने बताया कि ‘मैं ब्रेकफास्ट में 2 उबले अंडे खाती हूं। इसके अलावा में कुछ अंडे अपने बालों पर भी लगाती हूं।’ उनका कहना है कि अपने आपको हेल्दी रखने के लिए वो आयरन, मैग्नीशियम,विटामिन डी 3 और प्रेमेनोपजल सप्लीमेंट्स लेती हैं। ट्विंकल ने इस आदत का श्रेय वहीदा रहमान को दिया और कहा कि ये आदत उन्होंने उन्हीं से सीखी है।

योग और मेडिटेशन भी करती हैं एक्ट्र्रेस

पता हो कि योग करने से सारे रोग दूर होते हैं। यही वजह है कि ट्विंकल खन्ना अपने आपको फिट रखने के लिए रोजाना योग और मेडिटेशन करती हैं। उनका कहना है कि इससे शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक बीमारियां भी दूर होती हैं।

डिनर में खाती हैं लाइट खाना

बताते चलें कि ट्विंकल खन्ना अपने डिनर में बहुत ही हल्का खाना खाती हैं। उनका कहना है की वो रात को अंडे का आमलेट खाती हैं वो भी 7 बजे से पहले। इसके अलावा वो अपनी डाइट में पानी के साथ सीजनल फल भी खाती हैं।

First published on: Aug 21, 2023 02:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.