TrendingEntertainment NewsBollywood NewsLatest NewsTrending News

---Advertisement---

Summer Skin Care: इस मसाले से बनी आइस क्यूब कर देगी सनबर्न और टैनिंग का सफाया, जानें बनाने और लगाने की विधि

Summer Skin Care: जून का महीना चल रहा है। इस समय तपिश भरी गर्मी ने हाल बेहाल कर दिया है। गर्मी में अक्सर स्किन से जुड़ी कई सारी समस्याएं हो जाती हैं जो चेहरे का नूर चुरा लेती हैं। इस मौसम में सनबर्न, टैनिंग, पिगमेंटेशन और एक्ने जैसी त्वचा संबंधी दिक्कत होना आम बात है। […]

Summer Skin Care: जून का महीना चल रहा है। इस समय तपिश भरी गर्मी ने हाल बेहाल कर दिया है। गर्मी में अक्सर स्किन से जुड़ी कई सारी समस्याएं हो जाती हैं जो चेहरे का नूर चुरा लेती हैं। इस मौसम में सनबर्न, टैनिंग, पिगमेंटेशन और एक्ने जैसी त्वचा संबंधी दिक्कत होना आम बात है। इसके अलावा बहुत अधिक पसीना आने की वजह से ओपन पोर्स होना भी एक बड़ी समस्या है। वैसे तो मार्केट में कई सारे ब्यूटी प्रोडक्ट मिल जाते हैं लेकिन आज हम आपको हल्दी के इस्तेमाल से स्किन के नेचुरल ग्लो को बनाए रखने के आसान टिप्स बताने जा रहे हैं। यह भी पढ़ें:ओपन पोर्स ने बिगाड़ दी है चेहरे की रंगत? इन टिप्स से पाएं चमत्कारी रिजल्ट आप अपनी स्किन को गर्मी के कहर से बचाने के लिए हल्दी वाले आइस क्यूब की मदद ले सकते हैं। आइए जानते हैं इन आइस क्यूब से मिलने वाले लाभ और कैसे बनाएं।
  • कैसे बनाएं हल्दी आइस क्यूब?  Summer Skin Care

हल्दी आइस क्यूब बनाने के लिए आपको कुछ चीजों जैसे हल्दी एक चम्मच, पानी एक कप, एलोवेरा जेल एक चम्मच की आवश्यकता पड़ेगी। आइस क्यूब बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में पानी लें और उसमें एक चम्मच हल्दी को अच्छी तरह मिलाएं। जब पानी में हल्दी अच्छे से मिल जाए तो इसमें एलोवेरा जेल मिक्स कर दें। इसके बाद आइस क्यूब ट्रे में इस मिश्रण को डालें। अब इसे फ्रीज में रखकर जमा लें। आपकी हल्दी आइस क्यूब बनकर तैयार है।
  • कैसे करें इस्तेमाल ?

आइस क्यूब को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले चेहरे को टोनर से क्लीन कर लें। इसके बाद आप अपने चेहरे पर हल्दी के आइस क्यूब को कम से कम 3 से 4 मिनट के तक रगड़ें। चेहरे पर हल्दी वाला आइस क्यूब रगड़ने के बाद 2 से 3 मिनट के लिए चेहरे को ऐसे ही रहने दें।उसके बाद सादे पानी से अपनी फेस धो लें।

हल्दी आइस क्यूब से मिलने वाले फायदे    Summer Skin Care

1. ब्लड सर्कुलेशन होगा बेहतर

आपको बता दें कि गर्मी में बर्फ से मसाज करने पर चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से होता है। इसके अलावा ये बड़े हुए स्किन पोर्स को भी कम करने में मदद करता है।

2. पिंपल्स को करे दूर  Summer Skin Care

हल्दी को चेहरे के बहुत ही लाभकारी माना जाता है। प्राचीन काल से ही इसका इस्तेमाल स्किन केयर के लिए होता आ रहा है। गर्मी के मौसम में पिंपल्स की समस्या बहुत ही ज्यादा देखने को मिलती है। ऐसे में आप हल्दी वाले आइस क्यूब की मदद से निजात पा सकते हैं। यह भी पढ़ें: चुभती जलती गर्मी ने कर दी है आफत तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे, मिलेगा जल्द आराम

3. त्वचा से निकाले ऑयल

हल्दी में मौजूद गुण त्वचा ते एक्सट्रा ऑयल को बाहर निकालने में बहुत मददगार होते हैं। इसमें  एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं तो स्किन को हेल्दी बनाए रखने का काम बहुत अच्छे से करते हैं। अभी पढ़ें - लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App. Follow News24 on Facebook, Telegram, Google News.