Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Shukrawar ke Upay: आर्थिक तंगी दूर करने के लिए कर लें ये अचूक उपाय, रातोंरात हो जाएंगे मालामाल

Shukrawar ke Upay: हिंदू धर्म में देवी-देवता को पूजा जाता है। सप्ताह में सात दिन होते हैं, और हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। आज हम शुक्रवार के बारे में बताने जा रहे हैं, ये दिन संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है। जो लोग शुक्रवार के […]

Shukrawar ke Upay, Maa Laxmi, Friday Remedies, Vastu Tips, Vastu Shastra

Shukrawar ke Upay: हिंदू धर्म में देवी-देवता को पूजा जाता है। सप्ताह में सात दिन होते हैं, और हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। आज हम शुक्रवार के बारे में बताने जा रहे हैं, ये दिन संतोषी माता और मां वैभव लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है। जो लोग शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत करते हैं, मां लक्ष्मी उनकी हर इच्छा को पूर्ण करती हैं ।

बता दें कि,शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करने से सारे कष्ट दूर होते हैं, और पैसों की तंगी से भी निजात मिलता है। ज्योतिष शास्त्र की माने तो शुक्र ग्रह का संबंध माता लक्ष्मी से माना जाता है। ऐसे में इनकी पूजा से दाम्पत्य जीवन बेहतर बनता है। मां लक्ष्मी को मनाने के लिए व उन्हें प्रसन्न करने के लिए आप ये खास उपाय कर लें।
शुक्रवार को करें ये खास उपाय

गो-माता को खिलाएं रोटी

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन सुबह के समय गो-माता को ताज़ी रोटी खिलाएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आप पर अपनी कृपा बनाएं रखेंगी।

श्री सूक्त का पाठ करें

अगर हो गई है धन की तंगी को उसे खत्म करने के लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करें। इसके लिए मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए श्री सूक्त का पाठ करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

अखंड ज्योति प्रज्वलित करें

आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए हर शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योति प्रज्वलित करें। 11वें दिन माता के नाम पर 11 कन्याओं को भोजन कराना चाहिए। इससे धन की कमी नहीं होगी।

भगवान विष्णु का अभिषेक करें

हर शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करने से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं। और धन संबंधी समस्या भी दूर हो जाती है।

मां लक्ष्मी को श्रृंगार भेंट करें

शुक्रवार को मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूड़ियां समेत श्रृंगार भेंट करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा।

First published on: Apr 07, 2023 08:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.