Saturday, 27 April, 2024

---विज्ञापन---

Vastu Tips For Money: घर की इस दिशा में रखें मिट्टी का घड़ा, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया है जो हमारे जीवन में शुभ फल देती है। आज हम बात कर रहे हैं मिट्टी के घड़े की, जिसका पानी गर्मी के मौसम में शीतलता प्रदान करता है। वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में मिट्टी का घड़ा होना बहुत […]

Vastu Tips For Money, Vastu Tips, Vastu Shastra, Vastu Tips

Vastu Tips For Money: वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीजों के बारे में बताया गया है जो हमारे जीवन में शुभ फल देती है। आज हम बात कर रहे हैं मिट्टी के घड़े की, जिसका पानी गर्मी के मौसम में शीतलता प्रदान करता है। वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में मिट्टी का घड़ा होना बहुत शुभ होता है।  शगुन शास्त्र में भी बताया गया है कि, घर से निकलते समय जल से भरा मिट्टी का घड़ा या पात्र दिख जाए तो यह बेहद शुभ संकेत होता है, और आपको हर काम में सफलता मिलती है।

वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया है कि घर में पानी से भरा हुआ मिट्टी का घड़ा रखने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं। साथ ही इससे न तो कभी धन की कमी होती है, और न ही जल की कमी होती है। आइए जानते हैं घर में मिट्टी के घड़े को रखने के कुछ खास नियम।

मिट्टी का घड़ा रखने के खास टिप्स

1.जब भी आप अपने घर में मिट्टी का नया घड़ा लाएं तो ये काम जरूर कर लें। सबसे पहले घड़े को अच्छे से धो लें, और फिर उसमें कुछ देर के लिए पानी भरकर रख दें और कुछ घंटों बाद इस पानी को फेंक दें।  इसके बाद जो पानी भरें, उस पानी को सबसे पहले किसी कन्या को पिलाएं और फिर खुद पिएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, और घर में बरकत आती है।

2. वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार घर में मिट्टी का घड़ा रखने की सबसे सही दिशा उत्तर दिशा है।  उत्तर दिशा वरुण देव यानी कि जल की दिशा मानी जाती है।  इस दिशा में मिट्टी का घड़ा रखना घर के लोगों की आय बढ़ती है और जीवन में उन्हें  तरक्की दिलाता है। यदि आपके घर में उत्तर दिशा में घड़ा रखने की जगह नहीं है तो आप उत्तर-पूर्व दिशा में भी रख सकते हैं।

3. यदि आर्थिक समस्याओं से घिर गए हैं और आपके कामकाज में कोई न कोई बाधा आ रही है तो मिट्टी के घड़े का ये उपाय कर लें। रोज शाम को मिट्टी के घड़े के सामने दीपक जला दें। ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी, और घर में सकारात्मकता बढ़ेगी साथ ही सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

4. आपने अपने घर में मिट्टी का घड़ा रखा हुआ है तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप उसे कभी भी खाली न छोड़ें। घड़े में पानी रखें, विशेष तौर पर रात के समय घड़े को खाली न छोड़ें। ऐसा करना अशुभ होता है और धन हानि का कारण बनता है।

First published on: Apr 08, 2023 08:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.