Thursday, 25 April, 2024

---विज्ञापन---

Benefits Of Desi Ghee: टैनिंग और झुर्रियों ने छीन लिया है चेहरे का नूर तो रसोई में रखी इस चीज से पाएं शीशे जैसी त्वचा

Benefits Of Desi Ghee: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और चमकदार हो। लेकिन ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिनकी स्किन क्रिस्टल क्लेयर हो। अपनी त्वचा को एकदम चमकदार बनाने के लिए महिलाएं महंगे- महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट लेती हैं और पार्लर में जाकर भी बहुत से पैसे खर्च करती हैं लेकिन फिर […]

Benefits Of Desi Ghee, Skin Care Tips, Beauty Tips, Lifestyle

Benefits Of Desi Ghee: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और चमकदार हो। लेकिन ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिनकी स्किन क्रिस्टल क्लेयर हो। अपनी त्वचा को एकदम चमकदार बनाने के लिए महिलाएं महंगे- महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट लेती हैं और पार्लर में जाकर भी बहुत से पैसे खर्च करती हैं लेकिन फिर भी मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता।

क्या आपको मालूम हो कि हमारी रसोई में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो हमारी स्किन को शीशे की तरह चमका सकती है। आप सोच रहे होंगे कि वो कौन सी चीज है तो हम आपको बता दें कि ये है देसी घी, जो हर रसोई में होता ही है। घी स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है, ये आपकी स्किन को शीशे की तरह चमका सकता है और ग्लोइंग बना सकता है। आप भी जान लें कि आप घी के इस्तेमाल से कैसे अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बना सकते हैं।

ऐसे करें देसी घी का इस्तेमाल Benefits Of Desi Ghee

ग्लोइंग स्किन के लिए

अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो 1 चम्मच घी में आधा चम्मच बेसन, एक चुटकी हल्दी और गुलाब जल मिक्स करें आपका फेस पैक बनकर तैयार है। अब आप इस फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई कर लें और 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से इसे अच्छे से साफ कर लें। इस पैक को आप हफ्ते में 2 बार अपने फेस पर अप्लाई करें, इससे बेहतर रिजल्ट मिलता है।

झुर्रियों को दूर करने  के लिए Benefits Of Desi Gheeb

कई महिलाएं ऐसी होती हैं कि जिनके चेहरे पर झुर्रियां हो जाती हैं, जो चेहरे को भद्दा बना देती हैं। अगर आप इन झुर्रियों को दूर करना चाहते हैं तो देसी घी आपकी मदद कर सकता है। घी में एंटी ऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं जो रिंकल्स की समस्या को दूर करते हैं। इसके लिए आप एक चम्मच घी में 4 से 5 केसर के छल्ले मिलाएं और इसे 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे। 30 मिनट बाद इसे चेहरे पर लगाएं और फिर 15-20 मिनट बाद फेस वॉश कर लें।

टैनिंग रिमूव करने के लिए

गर्मी में तेज धूप की वजह से टैनिंग हो जाती है जिससे चेहरे की चमक कहीं खो सी जाती है। अगर आपके चेहरे पर भी टैनिंग और दाग-धब्बे हो गए हैं तो इससे निजात पाने के लिए आप 2 चम्मच घी में आधा चम्मच हल्दी मिलाएं। इसके बाद इस फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें। 20 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। आप देखेंगे की कुछ ही दिनों में आपकी स्किन शीशे की तरह चमक उठेगी।

First published on: May 15, 2023 09:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.