Saturday, 20 April, 2024

---विज्ञापन---

Beauty Tips: इस एक चीज के इस्तेमाल से पा सकते हैं दमकती हुई ग्लोइंग स्किन, हर कोई देखता रह जाएगा आपके चेहरे का नूर

Beauty Tips: आपने आलू से बनी बहुत सी डिश खाई और बनाई होगी। दरअसल आलू सब्जियों का राजा होता है। इसलिए ऐसी बहुत सी सब्जियां हैं जिसमें इसे डाला जाता है। आलू के पराठे, भुजिया, कचौड़ी और भी जाने कितनी प्रकार की डिश आलू से बनाई जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये […]

Beauty Tips: इस एक चीज के इस्तेमाल से पा सकते हैं दमकती हुई ग्लोइंग स्किन, हर कोई देखता रह जाएगा आपके चेहरे का नूर
Beauty Tips: इस एक चीज के इस्तेमाल से पा सकते हैं दमकती हुई ग्लोइंग स्किन, हर कोई देखता रह जाएगा आपके चेहरे का नूर

Beauty Tips: आपने आलू से बनी बहुत सी डिश खाई और बनाई होगी। दरअसल आलू सब्जियों का राजा होता है। इसलिए ऐसी बहुत सी सब्जियां हैं जिसमें इसे डाला जाता है। आलू के पराठे, भुजिया, कचौड़ी और भी जाने कितनी प्रकार की डिश आलू से बनाई जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये आपकी स्किन के ग्लो को भी बढ़ाने का काम बखूबी करता है।

दरअसल आलू में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपकी स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होते हैं। ऐसे में इसके इस्तेमाल से कई प्रकार की स्किन प्रॉब्लम से निजात पाई जा सकती है। आज हम आपको आलू के इस्तेमाल से कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्किन के ग्लो को बढ़ाने का काम करते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से।

आलू – मुल्तानी मिट्टी Beauty Tips

मुल्तानी मिट्टी चेहरे के लिए बहुत अच्छी होती है। इसका इस्तेमाल बहुत पहले से स्किन केयर के लिए होता आ रहा है। लेकिन आपको पता हो कि आलू भी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है। आप मुल्तानी मिट्टी और आलू के इस्तेमाल से फेस पैक बना सकते हैं।

इसके लिए आप  एक कटोरी में दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें, और एक चम्मच आलू का रस मिला लें। अब इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके चेहरे पर लगा लें। 10 से 15 मिनट के बाद चेहरे को हल्के हाथ से रगड़ते हुए साफ़ पानी से धो लें। ये  पैक टैनिंग रिमूव करने के लिए बहुत अच्छा है। साथ ही आपके चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल भी निकाल देता है।

आलू – टमाटर  Beauty Tips

आलू और टमाटर का नाम सुनते ही सब्जी का नाम याद आ जाता है। लेकिन आपको ये जानकार हैरानी होगी कि इससे न सिर्फ सब्जी ही बनती है बल्कि स्किन भी शीशे की तरह चमकती है। दोनों में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है जो स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है। साथ ही इससे त्वचा में कॉलेजन को भी बढ़ावा मिलता है।

इसके लिए आप इसके लिए एक चम्मच आलू का रस ले लीजिए, अब एक चम्मच टमाटर का रस भी मिला लें। आपका फेस पैक बनाकर तैयार है अब आप इसे अपने फेस पर अप्लाई कर लें और उसे  15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें।  बेस्ट रिजल्ट के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में सो बार कर सकते हैं।

आलू -शहद Beauty Tips

शहद में मौजूद पोषक तत्व स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। ये चेहरे की रंगत को निखारने का काम बखूबी करता है। आप शहद के साथ आलू के रस को मिलाकर एक बहुत अच्छा फेस पैक तैयार कर सकते हैं।

इसके लिए आपको दो चम्मच आलू का रस लेना है और एक चम्मच शहद लेना है। अब इन्हें अच्छे से मिक्स कर लें और फेस पर अप्लाई कर लें। उसके बाद 15 मिनट इसे फेस पर लगा रहने दें और फिर साफ पानी से फेस वाश कर लें। इससे आपका चेहरा बहुत ज्यादा ग्लो करने लगेगा।

First published on: Mar 18, 2023 03:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.