Saturday, October 1, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

RIP Kevin Rooney: कॉमेडियन केविन रूनी का निधन, 71 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

- Advertisement -

Kevin Rooney Death: हॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर इंग्लिश कॉमेडियन और लेखक केविन रूनी (Kevin Rooney) इस दुनिया को छोड़कर जा चुके हैं। बता दें कि बीती 19 जुलाई को केविन रूनी का निधन हो गया था, लेकिन इस खबर की पुष्टि आज ही की गई है। रिपोर्ट्स में बताया गया कि केविन काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और 71 साल की उम्र में लॉस एंजिल्स स्थित अपने आवास पर उन्होंने आखिर सांस ली थी। केविन रूनी एक ऐसा नाम थे, जो बतौर लेखक दो बार इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड (Emmy Award) जीतने के लिए भी जाने गए।

और पढ़िए – सोशल मीडिया पर छाईं क्लिंट ईस्टवुड के निधन की खबरें, जानें सच

आगे बता दें कि केविन रूनी की मौत की सूचना उनके सहयोगी और दोस्त जैम मांड्याम ने साझा की थी। जैम ने बताया, ”जैसा की आप सब जानते हैं कि वो एक महान हस्ती थे, जोकि हमेशा अपने मजाकिया ढंग से हर किसी को मनोरंजन करता था, लंबे वक्त से डायबिटीज और गुर्द की समस्या से जूझ रहे थे, केविन रूनी अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं”। दरअसल केविन रूनी के जीवन का सफर काफी बढ़िया रहा था। साल 1977 में बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद साल 1990 में रूनी ने बतौर लेखक काम करना शुरू किया, जिसके लिए उन्हें एमी अवॉर्ड के सम्मान से नवाजा गया था।

और पढ़िए –सोशल मीडिया पर छाईं क्लिंट ईस्टवुड के निधन की खबरें, जानें सच

आखिर में बता दें कि स्टैंड अप कॉमेडियन बनकर अपने करियर की शुरुआत करने वाले केविन रूनी को आगे चलकर एक लेखक के रूप में ज्यादा प्रसिद्धी हासिल हुई। इसके अलावा केविन रूनी को साल 1995 पार्टटाइम एमी पुरस्कार (Emmy Award) दिया गया। ये अवॉर्ड रूनी को डेनिस मिलर लाइव के बेहतरीन संगीत लेखन के लिए दिया गया था। यही नहीं अपने करियर में डेनिस मिलर लाइव के लिए दूसरी बार उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मगर अब केविन रूनी की मौत के बाद उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है और उनके फैंस भी शोक की लहर में डूबे हुए हैं।

 

यहाँ पढ़िए हॉलीवुड से जुड़ी ख़बरें

 

Click Here –  News 24 APP अभी download करें

 

- Advertisement -

Latest Posts

Don't Miss