---विज्ञापन---

मिस्टरबीस्ट यूट्यूबर, सालाना कमाता है 5800 करोड़ रुपए, फिर भी कहता है खुद को गरीब, कौन है ये!

Jimmy Donaldson Mr Beast: कौन है ये जेम्स स्टीफन जिमी डोनाल्डसन जो इतना फेमस इनफ्लुएंसर है कि सालाना करोड़ों में कमाई करता है लेकिन फिर भी अपने आप को नहीं शामिल करता अमीरों की कैटेगरी में। आखिर क्यों?

Jimmy Donaldson Mr Beast
Jimmy Donaldson Mr Beast

Jimmy Donaldson MrBeast: बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो बेशक करोड़ों में कमाते हैं लेकिन फिर भी अपने आप को अमीरों की कैटेगरी में नहीं समझते। आज हम आपको एक ऐसे ही यूट्यूबर और इनफ्लुएंसर से मिलवाने जा रहे हैं जो सालाना हजारों करोड़ कमाता है लेकिन फिर भी अपने आप को अमीर नहीं मानता। चलिए जानते हैं, कौन है यह शख्सियत।

कौन है ये इनफ्लुएंसर

यह कोई और नहीं बल्कि मशहूर अमेरिकन यूट्यूबर जिमी डोनाल्डसन हैं जिन्हें Mr Beast के नाम से दुनियाभर में जाना जाता है। उन्हें यूट्यूब पर 270 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। दिलचस्प बात ये है कि मिस्टर बीस्ट सालाना 500 से 700 मिलियन डॉलर यानी 5800 करोड़ से भी अधिक कमाते हैं। हालांकि इतनी सक्सेस के बाद भी वह खुद को एक अमीर इंसान नहीं मानते। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुद इस बात को स्वीकारा था।

अन्य तरीकों से कमाई

आपको बता दें, इनकी एक-एक वीडियो पर लाखों व्यूज आते हैं। 2012 में अपनी शुरुआत के बाद से, डोनाल्डसन के YouTube चैनल ने 750 से ज्यादा वीडियो बनाए हैं। Mr Beast के चैनल पर हर दिन एक करोड़ व्यूज आते हैं। लेकिन यूट्यूब के अलावा वे अन्य तरीकों से भी कमाते हैं। जैसे – स्पॉन्सरशिप, मर्चेंडाइज, यूट्यूब प्रीमियम के जरिए भी रेवेन्यू मिलता है। वे अब तक अरबों व्यूज बटोर चुके हैं और एड रेवेन्यू और ब्रांड स्पॉन्सरशिप में लाखों कमाए हैं। इनका कॉन्टेंट प्रतियोगिताओं की चुनौतियों से लेकर परोपकारी कार्यों तक फैला हुआ है, जो दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करता है। ऐसा माना जा रहा है कि Mr Beast जल्द ही अमेजॉन प्राइम वीडियो में अपना एक शो स्ट्रीम करने वाले हैं जो कि कल्चर आइकन बनेगा।

Mr Beast की नेटवर्थ

Paycheck.in की रिपोर्ट के मुताबिक, Mr Beast रोजाना लगभग ढाई करोड़ से भी अधिक की कमाई करते हैं। 2024 की एक रिपोर्ट की मानें, तो इनकी नेटवर्क 32.5 करोड डॉलर हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: वरुण धवन के घर आई नन्ही परी, दादा ने दी खुशखबरी!

First published on: Jun 04, 2024 05:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.