---विज्ञापन---

सुपर स्टार पिता का फ्लॉप बेटा, ‘किंग खान’ संग किया काम फिर भी नाकाम, पहचाना कौन?

Zaid Khan Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे एक्टर जिन्होंने फिल्में तो कई की लेकिन सफलता नहीं मिली। आज अभिनेता का बर्थडे है तो इस खास मौके पर हम उनके करियर और पर्सनल लाइफ के बारे में खास बातें जान लेते हैं...

Zaid Khan

Zaid Khan Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से स्टार किड्स हैं जिनमें से कुछ तो हिट रहे और कुछ फ्लॉप। आज हम एक ऐसे स्टार की बात करने जा रहे हैं जिसके पिता ने 80 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज किया। उनके नाम का सिक्का चलता था। लेकिन बेटे का करियर फ्लॉप रहा। हम बात कर रहे हैं वेटरन एक्टर संजय खान (Sanjay Khan) के बेटे जायद खान (Zaid Khan) की। अभिनेता ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम तो रखा लेकिन सफलता ना मिल सकी। आज जायद खान का बर्थडे (Zaid Khan Birthday) है तो हम उनके बारे कुछ खास बातें जानते हैं।

एक्टिंग तो खून में है

जायद खान के पिता फिरोज खान ने अपने करियर में एक नहीं बल्कि कई सारी हिट फिल्में दी थी। फिरोज एक अच्छे एक्टर के साथ-साथ एक शानदार डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी रह चुके थे। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि जायद के खून में एक्टिंग है। जायद खान की एक बहन सुजैन खान ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ हैं जो अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। जायद ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और पहचान भी पाई है।

इस फिल्म से किया डेब्यू

जायद खान ने साल 2003 में आई फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ से डेब्यू किया। हालांकि ये कुछ खास नहीं रही लेकिन उन्हें फराह खान ने अपना साथ दिया और साल 2005 में फिल्म ‘मैं हूं ना’ में काम किया। इस मूवी में उनके साथ शाहरुख खान भी थे जो उनके बड़े भाई बने थे। हालांकि लीड रोल में किंग खान थे लेकिन जायद को भी नोटिस किया गया। अभिनेता ‘युवराज’, ‘शब्द’, ‘फाइट’, ‘क्लब’, ‘रॉकी’ और ‘वादा’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। हालांकि उनकी मूवी बैक टू बैक फ्लॉप रहीं और उन्हें एक फ्लॉप एक्टर का टैग मिला।

नहीं है कोई काम फिर कैसे चलाते हैं गुजारा

जायद खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ में वो सफलता नहीं मिली जो वो चाहते थे। एक्टर ने कम ही फिल्मों में काम किया है। वहीं अब उनके पास कोई काम भी नहीं है। लंबे समय से वो एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव भी नहीं रहे हैं। ऐसे में ये सवाल उठता है कि वो रॉयल लाइफ कैसे जीते हैं। इसका जवाब है उनका बिजनेस। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभिनेता की नेटवर्थ करीब 15 बिलियन यानी कि लगभग 1500 करोड़ है। वहीं वो अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘फ्री एंटरटेनमेंट’ से भी अच्छी कमाई करते हैं।

यह भी पढ़ें: ‘मिर्जापुर’ के इन 15 डायलॉग ने OTT पर मचाया था भौकाल

First published on: Jul 05, 2024 06:33 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.