---विज्ञापन---

Elvish Yadav के बाद एक और YouTuber पर FIR, फेक न्यूज फैलाने का आरोप

YouTuber Arrested:फेक न्यूज फैलाने के आरोप में केरल पुलिस ने एक यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच शुरु कर दी है

YouTuber Arrested
YouTuber Arrested

YouTuber Arrested: सोशल मीडिया ने हर किसी को आज फेमस कर दिया है और लोग इसका सहारा लेकर यूट्यूब, इंस्टाग्राम और एक्स जैसे प्लेटफॉर्म पर अपने वीडियो शेयर करते रहते हैं। इस बीच खबर है कि एक यूट्यूबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उस पर फेक न्यूज फैलाने का आरोप लगा है। पुलिस ने फेक न्यूज फैलाने वालों पर एक्शन लेते हु्ए यूट्यूबर को अरेस्ट किया है और आगे की जांच भी शुरू कर दी है।

किस मामले में हुई गिरफ्तारी

रिपोर्ट के मुताबिक, केरल के एक यूट्यूबर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर फर्जी खबर फैलाई थी। दरअसल, यूट्यूबर पर आरोप है कि उसने चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में धोखाधड़ी होने का आरोप लगाकर एक फर्जी खबर को वायरल किया था। उस आरोप में ही स्थानीय पुलिस ने यूट्यूब चैनल वेनिस टीवी एंटरटेनमेंट के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कितने है यूट्यूब के सब्स्क्राइबर

गौरतलब है कि इस यूट्यूब चैनल के 1.5 लाख से ज्यादा सब्स्क्राइबर हैं। यूट्यूब चैनल वेनिस टीवी एंटरटेनमेंट के मालिक के खिलाफ अलाप्पुझा दक्षिण पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया है कि यूट्यूब चैनल का मालिक कथित तौर पर मतपत्र के जरिए आम चुनाव कराने के लिए अभियान चला रहा था। ऐसी खबरें समाज में दरार और तनाव पैदा कर सकती है। ऐसे में इस इरादे के साथ न्यूज को फैलाने की वजह से ही यूट्यूबर को अरेस्ट किया है। लोकसभा चुनाव की वजह से पुलिस ऑनलाइन कंटेंट को लेकर कड़ी नजर रख रही है।

सांप के जहर मामले में हुई थे एल्विश यादव

बता दें कि यूट्यूब चैनल वेनिस टीवी एंटरटेनमेंट के मालिक से पहले जाने-माने यूट्यूबर एल्विश यादव की गिरफ्तारी हुई थी। एल्विश ने बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 का खिताब भी अपने नाम किया था। यूट्यूबर एल्विश यादव को जहरीले सांपों के जहर मामले में गिरफ्तार किया था। मगर होली से पहले उन्हें बेल मिल गई थी। एल्विश के बाद अब एक और यूट्यूबर कानूनी पचड़ें में फसंते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्म ‘रामायण’ से क्यों आउट हुए KGF स्टार?

First published on: Apr 03, 2024 07:34 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.