---विज्ञापन---

कौन हैं Radhika Merchant? जो बनने वाली हैं Ambani Family की छोटी बहू

 Who Is Radhika Merchant: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की छोटी बहू राधिका मर्चेंट के बारे में सभी जानना चाहते हैं कि वो कौन हैं, और किस परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

Radhika Merchant
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Who Is Radhika Merchant: बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर जल्द शहनाई बजने वाली है। मुकेश-नीता अंबानी (Nita Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) दूल्हे राजा बनने वाले हैं। बीते कुछ समय पहले अनंत और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर लीक हुआ है, जिसमें शादी की डेट का खुलासा हो गया है। देश की सबसे बड़ी रिलायंस इंडस्ट्री कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी की बड़ी बहु श्लोका मेहता को तो आप सभी जानते हैं। वहीं अब छोटे बेटे की शादी की खबरों ने लोगों के मन में ये जिज्ञासा पैदा कर दी है कि आखिर कौन है राधिका मर्चेंट (Who Is Radhika Merchant) जो बनने वाली हैं अनंत अंबानी की दुल्हनियां।

कौन हैं राधिका मर्चेंट?

अंबानी परिवार की छोटी बहू राधिका मर्चेंट बनने वाली हैं। बता दें कि राधिका कोई आम लड़की नहीं है बल्कि एक बड़े खानदान से ताल्लुक रखती हैं। राधिका एनकॉर हेल्थकेयर (Encore Healthcare) के CEO और अरबपति बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट (viren merchant) और शैला मर्चेंट (Shaila Merchant) की इकलौती बेटी हैं। अनंत की दुल्हन का जन्म 19 दिसंबर 1994 को हुआ था, और ये दोनों बचपन के दोस्त हैं जो अब जीवनसाथी बनने वाले हैं।

राधिका को डांस का है शौक

राधिका मर्चेंट को अपनी सास नीता अंबानी की तरह डांस का बहुत शौक है। उन्होंने महज 8 साल की उम्र में भरतनाट्यम की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी।

Radhika Merchant

इमेज क्रेडिट: गूगल

राधिका ने क्लासिकल डांस मुंबई में स्थित ‘श्रीनिभा आर्ट्स’ से सीखा है। इसके अलावा वो पढ़ाई में भी अव्वल रही हैं। राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया है।

फैमिली बिजनेस किया ज्वाइन

विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की इकलौती बेटी राधिका ने अपनी पढ़ाई खत्म करने के बाद सबसे पहले इंडिया फर्स्ट ऑर्गनाइजेशन और देसाई एंड दीवान जी फर्म कंपनी में इंटर्नशिप की।

Radhika Merchant

इमेज क्रेडिट: गूगल

इसके बाद उन्होंने एक रीयल एस्टेट कंपनी इस्प्रवा में जूनियर सेल्स मैनेजर की नौकरी की। अब वो अपना फैमिली बिजनेस संभाल रही हैं और बहुत अच्छे से आगे बढ़ रही हैं।

Radhika Merchant

इमेज क्रेडिट: गूगल

शुरू हो गई शादी की रस्में

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे और विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट की शादी की तैयारी जोर शोर से हो रही है। अब शादी को कुछ ही दिन बचे हैं, लेकिन प्री-वेडिंग रस्में शुरू हो गई हैं। शादी की बात करें को दोनों के शादी के फंक्शन 1 मार्च से 3 मार्च तक जामनगर में होने वाले हैं। पता हो कि अनंत और राधिका की सगाई दिसंबर 2022 में हुई थी। अक्सर अंबानी के सभी फंक्शनों में राधिका को देखा जाता है।

First published on: Feb 20, 2024 10:04 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.