---विज्ञापन---

’12th Fail’ के IPS मनोज कुमार शर्मा बने महाराष्ट्र के नए IG, प्रमोशन मिलते ही कही दिल की बात

Manoj Kumar Sharma Promotion: विक्रांत मेसी स्टारर 12वीं फे वाले IPS मनोज कुमार शर्मा को अब महाराष्ट्र पुलिस में आईजी बना दिया गया है।

12th Fail IPS MANOJ KUMAR SHARMA
12th Fail IPS MANOJ KUMAR SHARMA

’12th Fail’ fame IPS Manoj Kumar Sharma:बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मेसी स्टारर ’12वीं फेल’ (’12th Fail’) की कहानी लोगों को बहुत पसंद आई थी। दर्शकों से फिल्म को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इस फिल्म की कहानी आईपीएस ऑफिसर मनोज कुमार शर्मा की लाइफ पर बेस्ड थी। 12वीं फेल (’12th Fail’) वाले मनोज कुमार शर्मा (Monoj Kumar Sharma) को अब महाराष्ट्र पुलिस में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल यानी डीआईजी से इंस्पेक्टर जनरल उर्फ आईजी बना दिया गया है। मनोज कुमार शर्मा को प्रमोशन मिल है, जिसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर सबको थैंक्यू बोला है।

IG बनते ही जताया आभार

महाराष्ट्र के नए इंस्पेक्टर जनरल बनते ही मनोज कुमार शर्मा  (Monoj Kumar Sharma) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘एएसपी से शुरू हुआ सफर आज भारत सरकार के आदेश से आईजी बनने तक पहुंच गया है. इस लंबी यात्रा में मेरा समर्थन करने के लिए सभी का हार्दिक आभार।’

12वीं फेल ने जीता लोगों का दिल

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर और डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल अनुराग पाठक की बेस्टसेलर से अडॉप्टेड है। फिल्म में एक्टर विक्रांत मेसी को आईपीएस मनोज कुमार शर्मा के रोल में लोगों ने बहुत पसंद किया है और साथ ही एक्ट्रेस मेधा शंकर ने उनकी वाइफ और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की लाइफ को पर्दे पर बखूबी उतारा है। फिल्म की कहानी और स्टार्स की एक्टिंग को लोगों ने खूब प्यार मिला।

मनोज की संघर्ष पर बनी फिल्म

फिल्म में एक गरीब परिवार में जन्में मनोज कुमार शर्मा के आईपीएस बनने की सफर को दिखाया गया है और इस रास्ते में उन्होंने कितनी मुश्किलें झेली है। सड़क पर सोकर रात गुजाने वाले मनोज तीन बार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में असफल रहे और चौथी बार में उन्होंने ये एग्जाम पास किया था। फिल्म का नाम 12वीं फेल इसलिए रखा गया है, क्योंकि मनोज कक्षा 12वीं में फेल हो गए थे। मध्य प्रदेश के मुरैना में जिले के निवासी मनोज ने दिल्ली में एक पुस्तकालय में भी काम किया है, जो उनकी यूपीएससी की पढ़ाई के लिए काफी कारगार और मददगार साबित हुआ।

यह भी पढ़ें: 12वीं फेल में IPS मनोज शर्मा की सफलता के पीछे किसका हाथ?

First published on: Mar 18, 2024 12:27 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.