---विज्ञापन---

चॉल में बीता बचपन, झेले कई रिजेक्शन; अब बॉलीवुड पर राज कर रहे विक्की ने सलमान की क्रश को बनाया अपनी जान

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए विक्की कौशल को खूब मेहनत करनी पड़ी। आज एक्टर का बर्थडे है इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ खास बातें जानते हैं।

Vicky Kaushal

Vicky Kaushal Birthday: हैंडसम सा पंजाबी मुंडा, जिसकी स्माइल पर लाखों लड़कियां आंहें भरती हैं। लेकिन उसने अपना दिल जिसे दिया उसपर कभी सलमान खान का क्रश था। जी हां, हम बात कर रहे हैं विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की। फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाले विक्की को इंडस्ट्री में आने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े। उनके पिता श्याम कौशल फेमस एक्शन डायरेक्टर हैं, लेकिन विक्की ने अपने दम पर अपनी खास पहचान बनाई। हालांकि शुरुआत में उन्हें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा लेकिन आज के समय में वो सफलता के शिखर पर हैं। आज अभिनेता का बर्थडे है तो चलिए उनके बारे में कुछ और जान लेते हैं।

चॉल में बीता बचपन

आज बेशक विक्की के पास पैसों की कमी नहीं है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब वो चॉल में रहते थे। अभिनेता का जन्म 15 मई 1988 को मुंबई के एक चॉल में हुआ। विक्की के पिता शाम कौशल बॉलीवुड इंडस्ट्री में स्टंटमैन थे। शुरुआत में विक्की और उनके परिवार वालों ने आर्थिक समस्या का सामना किया उनके पिता जितना कमाते थे उससे घर चलाना मुश्किल था।

पिता नहीं चाहते थे कि बेटे एक्टर बने

श्याम कौशल ने पास से फिल्मी दुनिया और उसके अंदर का सच देखा था। वो लाख मेहनत के बाद भी जितना कमाते थे उससे घर नहीं चलता था। ऐसे में श्याम कभी नहीं चाहते थे कि उनके बेटे एक्टिंग की दुनिया में कदम रखें। वो चाहते थे कि वो पढ़ें लिखें और एक अच्छी जॉब करें। लेकिन विक्की के दिमाग में को एक्टिंग का फितूर था, तो वो कैसे उतरता। हालांकि उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की लेकिन बने एक्टर।

झेले रिजेक्शन, फिर मिला फेम

विक्की ने अपनी लाइफ के 5 साल सिर्फ  रिजेक्शन ही झेले। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो 5 सालों तक रोज ऑडिशन देने जाते थे रिजेक्ट होकर घर वापस आ जाते थे। पिता से मदद मांगी तो उन्होंने सलाह दी कि ऑफिस की तरह घर से निकलों और ऑडिशन दो, जब अपनी मेहनत से मुकाम हासिल करोगे तो निखरोगे।

ये सच भी हुआ इसका रिजल्ट आज आपके सामने है देश हो या विदेश विक्की का नाम हर तरफ फैला हुआ है। हाल ही में सैम मानेकशॉ में अपने हुनर का परचम लहरा उन्होंने साबित कर दिया की टैलेंट की कोई कमी नहीं है।

कैटरीना कैफ संग रचाई शादी

ये तो गॉसिप के गलियारों में फैला ही हुआ था कि सलमान खान और कैटरीना कैफ ने एक दूसरे को डेट किया था। हालांकि कैट ने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया। सलमान आज भी कैट का नाम आते ही शरमा जाते हैं।

विक्की ने कैटरीना कैफ से जब शादी की थी तो उस समय काफी मीम्स भी बने थे, जिसमें भाईजान का दिल टूटा हुआ दिखाया था। लेकिन विक्की ने सल्लु के क्रश को आसानी से अपनी जान बना लिया। अब सभी को कैट और विक्की के पेरेंट्स बनने का इंतजार है।

First published on: May 16, 2024 07:16 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.