Sunday, 8 September, 2024

---विज्ञापन---

कैंसर ने ली एक और फेमस एक्टर की जान, सदमे में फिल्म इंडस्ट्री

Ravindra Berde Death: लगातार फिल्म इंडस्ट्री से मौत की खबरें आ रही हैं। हाल ही में दिग्गज अभिनेता जुनियर महमूद ने दुनिया को अलविदा कहा, जिनके शोक से लोग उबर भी नहीं पाए थे। वहीं एक और एक्टर की मौत की खबर आ गई है। मराठी फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर रवींद्र बेर्डे का 78 […]

Ravindra Berde, Ravindra Berde Death

Ravindra Berde Death: लगातार फिल्म इंडस्ट्री से मौत की खबरें आ रही हैं। हाल ही में दिग्गज अभिनेता जुनियर महमूद ने दुनिया को अलविदा कहा, जिनके शोक से लोग उबर भी नहीं पाए थे। वहीं एक और एक्टर की मौत की खबर आ गई है। मराठी फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर रवींद्र बेर्डे का 78 साल की आयु में निधन हो गया। एक्टर कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे, और आखिर में जिंदगी और मौत की लड़ाई में दुनिया को अलविदा कह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रवींद्र का बीते कुछ महीनों से टाटा अस्पताल में इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 10 दिग्गज सितारों ने कहा दुनिया को अलविदा, एक दिन तो लगे दो सदमे

दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन  (Ravindra Berde Death)

बताया जा रहा है कि, एक्टर लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। बताया जा रहा है कि एक्टर को बीते दो दिन पहले ही अस्पताल से घर लाया गया। घर पर ही अचानक से हार्टअटैक आने की वजह से उनका निधन हो गया। अभिनेता की फैमिली में पत्नी, दो बच्चे, बहू, पोते-पोतियां हैं। घर के सभी सदस्यों का रो रोकर बुरा हाल है, वहीं पूरी फिल्म इंडस्ट्री भी गमगीन है।

Ravindra Berde Death

Image credit: Google

लक्ष्मीकांत बेर्डे भाई थे रवीन्द्र बेर्डे 

पता हो कि, रवीन्द्र बेर्डे जाने माने कॉमेडी कलाकार लक्ष्मीकांत बेर्डे के छोटे भाई थे। एक्टर के बड़े भाई ने भी कई फिल्मों में यादगार रोल किए लेकिन वो भी कम ही उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। एक्टर ने अब तक 300 से अधिक फिल्मों में काम किया था, जिसमें उनकी एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया।

Image Credit: Google

ऐसे दिग्गज अभिनेता के न रहने से मराठी फिल्म इंडस्ट्री को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। पता हो कि एक्टर ने 5 हिंदी फिल्मों में काम किया।

Image Credit: Google

कम उम्र में की काम की शुरुआत  (Ravindra Berde Death)

20 साल की उम्र में एक्टर ने करियर की शुरुआत की। एक्टर ने नभोवनी से काम करना शुरू किया , और 24 साल की उम्र तक वो वहीं काम करते रहे। इसके बाद रवींद्र ने साल 1987 में नाटक के माध्यम से मनोरंजन जगत में कदम रखा। इसके बाद एक्टर ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और 300 से अधिक फिल्मों में काम किया।

First published on: Dec 13, 2023 08:46 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.