---विज्ञापन---

टीवी सेट पर एक घंटा लेट होते ही इन सितारों की जब कटी लाखों की सैलरी!

Tv Actress Trapped Industry Scams: टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिनकी टीवी सेट पर आधा या एक घंटा लेट होते ही उनके हजारों से लेकर साल लाखों तक सैलरी कट गई। चलिए जानते हैं, कौन हैं ये स्टार्स।

Tv Actress Trapped Industry Scams
Tv Actress Trapped Industry Scams

Tv Actress Trapped Industry Scams: टीवी इंडस्ट्री अभी भी लंबे समय तक काम करने, भुगतान में देरी और आर्टिस्ट के छोटी-छोटी बात पर वेतन काटने जैसी समस्याओं से जूझ रही है। टीवी आर्टिस्ट अक्सर 18 से 20 घंटे तक की शिफ्ट करने, बीमार होने पर भी काम करने, गंदे वॉशरूम का इस्तेमाल करने और अक्सर लंबे समय तक बिना ब्रेक के काम करने और सैलरी काटने के बारे में बात करते नजर आते हैं। भुगतान पाने के लिए लंबे समय तक इंतजार करने और कई मामलों में भुगतान न मिलने की भी शिकायत करते हैं। टीवी इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने इस बात का खुलकर जिक्र किया है कि टीवी सेट पर आधा या एक घंटा लेट होते ही उनके हजारों से लेकर साल लाखों तक सैलरी कट जाती है। जी हां, कुछ समय पहले ही बिग बॉस ओटीटी 3 की कंटेस्टेंट पॉलोमी दास और टीवी की मशहूर एक्ट्रेस रुबीना दिलैक ने इस बारे में खुलकर चर्चा की थी। चलिए जानते हैं, क्या कहना है उनका।

पॉलोमी दास

पॉलोमी दास बिग बॉस ओटीटी 3 की वजह से आजकल खूब चर्चा में हैं। पॉलोनी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि कैसे उनकी सैलरी काटी गई, जबकि कई बार उनकी सैलरी बिना वजहों से भी काटी गई, जिसमें उनका दोष नहीं था। एक्ट्रेस ने बताया कि ‘कार्तिक पूर्णिमा’ टीवी शो के दौरान उनके साथ ऐसा हुआ। उन्होंने ये भी बताया कि कार्तिक पूर्णिमा के प्रोड्यूसर्स ने ना सिर्फ उनका बल्कि कई स्टार्स का पैसा काटा।

पॉलोमी दास ने दी धमकी

पॉलोमी ने ‘कार्तिक पूर्णिमा’ के प्रोड्यूसर्स को ये भी कहा कि अगर तुमने मेरा पैसा काटा तो मुझे पता है, तुम कहां रहते हो, तुम्हारे पास कार है, मैं तुम्हारी कार पिकअप करवाऊंगी और उसे बेचकर अपनी सैलरी ले लूंगी। उन्होंने कहा कि मैंने शो के लिए बहुत मेहनत की। हिम्मत ना होने पर भी शूटिंग पर जाती थी। उन्होंने कहा कि रोजाना की 12 घंटे की शिफ्ट होती थी, लेकिन वह 13 से 14 घंटे तक काम करती थीं। उनका कहना था कि मैं कुछ भी करके अपना पैसा वापस ले लेती। अगर वाकई कोई मजबूरी होती तो समझ में आता लेकिन जबरन एक्टर्स की सैलरी काटना और अपना घर भरना, यह वाकई बहुत गलत था और उसे मैं सहन नहीं कर सकती थी।

काटे 10 हजार रुपए

पॉलोमी दास के इतना झगड़ने के बाद जाकर उनका बहुत कम पैसा काटा गया। उन्होंने बताया कि एक दिन एक घंटा लेट पहुंचने पर उनका 10,000 रुपए काट लिया गया था और उन्होंने लेट होने का कारण बताया था कि उनकी दूसरे शो के लिए शूटिंग चल रही थी। वहां शूटिंग के सेट से आने में इनको लेट हो गया, जिस वजह से उनके 10,000 रुपए काटे गए थे। इसके अलावा उन्होंने अपना पैसा काटने नहीं दिया और इसके लिए खूब लड़ाई-झगड़ा किया।

क्या कहना है रुबीना दिलैक का

खबरों के मुताबिक, इस बारे में रुबीना दिलैक का कहना है कि उनके साथ भी ऐसी ही घटना हो चुकी है। उन्होंने शो का नाम, अपने कैरेक्टर और प्रोड्यूसर का नाम नहीं बताया,लेकिन उन्होंने बताया कि जब सैलरी देने का टाइम आया तो उन्हें एक लैटर दिया गया। उस लैटर में ये भी बताया हुआ था कि कब-कब और क्यों शूटिंग में देरी हुई। उन्होंने ये भी कहा कि उस पर लिखा था कि एक्ट्रेस शूट पर आधा घंटा लेट आई थीं, इस वजह से शूट में देरी हुई और इस वजह से 4 घंटे पूरा शूट लेट हो गया और आपको इसके लिए 1,96,000 की पेनल्टी लगेगी। उन्होंने कहा कि इस लेटर में ये भी लिखा था कि आर्टिस्ट को ब्लाउज के साथ प्रॉब्लम थी तो उस वजह से 4 घंटे शूट डिले हो गया, जिसकी वजह से उन्हें 2,40,000 का जुर्माना लगेगा।

16 लाख का लगाया जुर्माना

खबरों के मुताबिक, ये घटना 2011 में रुबीना दिलैक के साथ हुई थी, जिसमें उन्हें 16 लाख की पेनल्टी लगाई गई, जबकि यह इवेंट्स कभी उनके साथ हुए ही नहीं थे। वो ये लैटर पढ़कर हैरान थीं। उन्होंने कहा कि उनकी सैलरी देते वक्त उन्हें इस तरह के 9 इवेंट गिनवाए गए और कुल मिलाकर 16 लाख का जुर्माना लगाया गया। उन्होंने मेकर्स को इस बात के बारे में बताया कि मेरी वजह से कभी कोई शूट डिले नहीं हुआ। इस तरह से रुबीना ने अपना पूरा एक्सपीरियंस बयान किया।

इसके अलावा एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी और जेनिफर मिस्त्री बंसीवाल ने देरी से वेतन देने की शिकायत की है।

ये भी पढ़ें: अभिनेत्री रेखा का रहस्यमयी दोस्त कौन? जिसके साथ बेहद खुश दिख रहीं ‘उमराव जान’ एक्ट्रेस 

First published on: Jun 26, 2024 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.