Monday, 16 September, 2024

---विज्ञापन---

एकता कपूर सीरियल की वो एक्ट्रेस जो हसबैंड के प्यार में भूली मजहब, नेगेटिव किरदार से जीता दिल

टीवी की दुनिया की बेहतरीन अदाकारा जिन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया। इन्होंने सिर्फ पॉजीटिव रोल नहीं बल्कि निगेटिव रोल से भी लोगों को अपना दीवाना बना लिया. एक्टिंग इतनी बढ़िया की टीवी हर घर-घर में छा गईं, तो चलिए जानते हैं कौन हैं वो अभिनेत्री जिनकी हम बात कर रहे हैं.

Aamna Sharif: टीवी की दुनिया में एक एक्ट्रेस जिन्होंने 90 दशक में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज किया। एक्टिंग इतनी बढ़िया की टीवी में हीरोइन के साथ-साथ विलेन का भी रोल अदा कर चुकी हैं। इनके एक सीरियल को काफी पसंद किया गया था और टीआरपी में नंबर वन रहा करता था। अब आप आप सोच रहे होंगे कि यह अभिनेत्री कौन है. खैर, एक बार जब आप इनका नाम सुनेंगे, तो शायद आप भी इनके फैन जरूर होंगे। 90 दशक के बच्चे-बच्चे ने इस सीरियल को देखा होगा।

आपको बता दें कि वह कोई और नहीं बल्कि आमना शरीफ हैं, जिन्होंने ‘कसौटी जिंदगी की’ में ‘कोमोलिका’ का किरदार निभाया था और कई हिट धारावाहिकों में काम किया है। इनका ‘कहीं तो होगा’ सीरियल काफी पसंद किया गया था। इस धारावाहिक में इन्होंने कशिश का रोल अदा किया था। तो चलिए आमना शरीफ के करियर, लव लाइफ, पति और परिवार के बारे में विस्तार से जानते हैं।

यह भी पढ़े: ‘झूठा कहीं का’ एक्टर को हुई गंभीर बीमारी, नहीं रहे सिर पर बाल … ‘खट्टा मीठा’ रहा सफर

कौन हैं आमना शरीफ?

आमना शरीफ का जन्म 16 जुलाई 1982 को मुंबई में हुआ था। आमना ने बांद्रा से ही अपनी पढ़ाई पूरी की. एक्ट्रेस की एक्टिंग करियर के बारे में बात करें तो पढ़ाई के दौरान ही साल 2003 में अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद अदाकारा को कई ब्रांड्स से मॉडलिंग के ऑफर आने लगे थे। आमना ने कई म्यूजिक वीडियो में भी काम किया और इस दौरान एक्ट्रेस को दर्शकों का काफी प्यार मिला। इसके बाद आमना को एकता कपूर का एक ऐसा सीरियल मिला जिसने इन करियर में काफी बदलाव किया और वो सीरियल था कहीं तो होगा जिसमें इन्होंने कशीश के रोल से घर-घर में पहचान बनाई।

आमना शरीफ का वर्कफ्रंट

इसके अलावा, आमना शरीफ के वर्कफ्रंट की बात करें तो इन्होंने कई बेहतरीन सीरियलों में काम किया। हर सीरियल में अभिनेत्री को दर्शकों से बेशुमार प्यार मिला। इन्होंने कहीं तो होगा, कशौटी जिंदगी की, कुमकुम, काव्यांजलि, करम अपना-अपना, होंगे ना जुदा हम और एक थी नायिका जैसे बेहतरीन सीरियलों में काम किया है।

यह भी पढ़ें: Hina Khan को हुई एक और गंभीर बीमारी, कैंसर पीड़ित एक्ट्रेस का छलका दर्द

First published on: Sep 07, 2024 07:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.