---विज्ञापन---

इन हीरोइनों ने प्यार पाने के लिए बदला नाम, इश्क की खातिर हंसते-हंसते खो दी अपनी पहचान

Actress: प्यार वो शब्द है जिसका एक अलग ही एहसास होता है। हर कोई अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद को पार करने का जज्बा रखता है। बॉलीवुड में तो ऐसे बहुत से कपल हैं जिन्होंने अपने प्यार की खातिर न सिर्फ अपने नाम का बल्कि अपनी पहचान का भी खुशी-खुशी त्याग […]

Hazel keech, Deepika Kakkar, Sharmila Tagore
Image Credit: Google

Actress: प्यार वो शब्द है जिसका एक अलग ही एहसास होता है। हर कोई अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद को पार करने का जज्बा रखता है। बॉलीवुड में तो ऐसे बहुत से कपल हैं जिन्होंने अपने प्यार की खातिर न सिर्फ अपने नाम का बल्कि अपनी पहचान का भी खुशी-खुशी त्याग कर दिया। आड वो अपनी लाइफ में खुश भी हैं। तो आइए जानते हैं कि वो कौन से कपल्स हैं, जिन्होंने प्यार की खातिर अपने नाम बदले तो किसी ने घर की दीवार लांघी तो किसी ने मजहब की दीवार को तोड़ा। वहीं कई एक्ट्रेसस को तो आज भी अपने माता-पिता की नाराजगी झेलनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: Arjun Kapoor से ब्रेकअप को लेकर Malaika Arora ने दिया बड़ा हिंट, इन कपड़ों को पहन कर आईं बाहर

हेजल कीच  Hazel keech

हाल ही में बेटी को जन्म देने वाली हेजल कीच ने युवराज सिंह से साल 2016 में शादी की थी। आपको बता दें कि हेजल ने शादी के बाद अपने करियर को टाटा बोल दिया था। दोनों की शादी हिंदू और सिख रीति-रिवाज के अनुसार हुई थी। ऐसे में अपनी शादी के दौरान सिख धर्म अपनाते हुए उन्होंने अपना नाम गुरबसंत कौर रख लिया था।

Hazel keech

Image Credit: Google

तो ये कहना गलत न होगा कि अपने प्यार की खातिर एक्ट्रेस ने नेम और फेम दोनों को बाय बोल दिया था।

दीपिका कक्कड़  Deepika Kakkar

इस लिस्ट में दूसरा नाम दीपिका कक्कड़ का आता है। उनकी जोड़ी टीवी की फेमस जोड़ियों में से एक हैं। आपको पता हो कि दीपिका पंजाबी परिवार से आती हैं तो वहीं शोएब इब्राहिम मुस्लिम हैं।

Deepika Kakkar

Image Credit: Google

जब एक्ट्रेस ने उनसे शादी करने के बारे में सोचा तो सबसे पहले धर्म बदल अपने परिवार वालों की नाराजगी को झेला और शादी करने के लिए अपना नाम दीपिका से फैजा रख लिया।

शर्मिला टैगोर   Sharmila Tagore

सैफ अली खान की मां और करीना कपूर की सासू मां ने भी अपने करियर के पीक पर पटौदी के नवाब क्रिकेटर मंसुर अली खान पटौदी से शादी कर ली थी। उन्हें भी शादी करने से पहले धर्म बदलना पड़ा।

Sharmila Tagore

Image Credit: Google

आपको बता दें कि शर्मिला को धर्म बदलने के बाद बेगम आयशा सुल्ताना मिला था। आज भी उन्हें उनके महल में इसी नाम से पुकारा जाता है।

दिव्या भारती  Divya Bharti

महज 17 साल की उम्र में स्टारडम हासिल करने वाली दिव्या भारती ने जितनी जल्दी कामयाबी हासिल की उतनी ही जल्दी इस दुनिया को भी अलविदा बोल दिया। उनकी मौत सिर्फ 19 साल की उम्र में ही हो गई थी। आपको बता दें कि उन्होंने अपनी मौत से 11 महीने पहले फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से प्यार हो गया था और उन्होंने दुनिया की परवाह किए बिना उनसे शादी कर ली।

Divya Bharti

Image Credit: Google

पता हो कि शादी के बाद दिव्या ने अपना नाम बदलकर सना रख लिया था। हालांकि दोनों ने ही अपनी इस शादी को दुनिया की नजर से छिपाकर रखा।

नरगिस  Nargis

नरगिस और सुनील दत्त की लव स्टोरी बॉलीवुड की आइकॉनिक लव स्टोरीज में से एक है। उन्हें फिल्म मदर इंडिया के सेट पर सुनील दत्त से प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया।

Nargis

Image Credit: Google

आपको बता दें कि नरगिस ने सुनील से शादी करने के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया और हिंदू धर्म अपना अपना नाम निर्मला दत्त रख लिया।

First published on: Aug 26, 2023 02:03 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.