---विज्ञापन---

एक्टिंग छोड़ करोड़पति बन गई TMKOC की ये हसीना, काम ना मिलने पर छोड़ी इंडस्ट्री

TMKOC Actress Become Crorepati: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' एक्ट्रेस आज इंडस्ट्री से दूर हैं और करोड़ों का बिजनेस संभाल रही हैं।

Simple Kaul
Simple Kaul

TMKOC Actress Become Crorepati: छोटे पर्दे में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद आज कई हसीनाएं अपने इ़ंडस्ट्री छोड़ चुकी हैं। इस लिस्ट में एक ऐसी एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है, जिनसे कई हिट कॉमेडी शोज में काम किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं सिंपल कौल (Simple Kaul)की। जिन्होंने ‘शरारत’ से लेकर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में जेठालाल की कथित पहली पत्नी ‘गुलाबो’ का रोल प्ले किया था। लंबे समय से एक्टिंग से दूर रहने के बावजूद आज सिंपल करोड़पति बन चुकी हैं और बेहद लेविश लाइफ जीती हैं।

कैसा रहा एक्टिंग सफर

टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस रहीं सिंपल कौल (Simple Kaul) ने एकता कपूर के सुपरहिट सीरियल ‘कुसुम’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। 20 के अपने लंबे एक्टिंग करियर में सिंपल ने ‘शरारत’, ‘बखरवाड़ी’, ‘जिद्दी दिल माने ना’, ‘खिचड़ी’, ‘ओए जस्सी’ जैसे कुल 26 शोज में काम किया। उनके ज्यादातर शो की गिनती टीवी इंडस्ट्री के मोस्ट हिट सीरियल्स की लिस्ट में होती है। सफल एक्टिंग करियर के बाद सिंपल ने एक्टिंग छोड़ दी थी।

एक्टिंग छोड़ रेस्टोरेंट चला रही हैं सिंपल

साल 2022 में आया शो ‘जिद्दी दिल माने ना’ में सिंपल को आखिरी बार देखा गया था। इंडस्ट्री में काम ना मिलने की वजह से एक्ट्रेस ने एक्टिंग से दूरी बनाने का फैसल लिया था। एक्टिंग इंडस्ट्री वो आज मुंबई में रेस्टोरेंट का बिजनेस चला रही हैं। गौरतलब है कि एक्ट्रेस ने इसलिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दूरी बनाई थी ताकि वो अपनी दोस्त अदिति मलिक के साथ एक एंटरप्रेन्योर के रूप में अपना नया करियर बना सकें। उस समय उन्होंने मुंबई में अपना रेस्तरां 1बीएचके से अपने रेस्तरां की शुरुआत की थी। मगर आज उनके मुंबई के हर एक इलाके में ब्रांच चलती हैं और वो कुछ समय पहले ही उन्होंने बेंगलुरु में अपनी एक नई ब्रांच भी खोली है।

सिंपल कौर की नेट वर्थ

सिंपल कौल (Simple Kaul NET WORTH) का फिलहाल अंधेरी इलाके में चाइनीज फूड पर बेस्ड एक और रेस्तरां खोलने का टारगेट है और वो उस पर काम कर रही हैं। जहां लोगों को लग रहा है कि एक्टिंग छोड़ने के बाद एक्ट्रेस के पास कुछ नहीं होगा। तो ऐसा नहीं है। ‘डीएनए’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम एक्ट्रेस सिंपल कौर कुल संपत्ति 25 करोड़ से ज्यादा है। उनके इंस्टाग्राम पर अदाकारा अपनी तस्वीरें और वीडियो अक्सर ही फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं, आज भी वो उनती ही बोल्ड और खूबसूरत हैं।

यह भी पढ़ें: 41 साल की एक्ट्रेस के घर गूंजी किलकारी, बेबी का नाम रिवील कर सुनाई खुशखबरी

First published on: Apr 06, 2024 07:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.