---विज्ञापन---

फेल्योर नहीं हुआ बर्दाश्त, 6 फ्लॉप फिल्मों के बाद सुपरस्टार की बेटी ने बॉलीवुड ही नहीं, देश भी छोड़ दिया, पहचाना कौन?

Superstars Daughter Flop in Bollywood: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार किड हैं जो अपने पेरेंट्स की तरह नेम-फेम नहीं कमा सके। नतीजन, उन्होंने हारकर इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्ट्रेस जिसके माता-पिता दोनों ही सुपरस्टार थे, लेकिन इस एक्ट्रेस ने बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी। नतीजन, बॉलीवुड को अलविदा कह विदेश में शिफ्ट हो गई।

Superstars Daughter Flop in Bollywood
Superstars Daughter Flop in Bollywood

Superstars Daughter Flop in Bollywood: बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जो फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं लेकिन वे अपने पेरेंट्स की तरह सक्सेसफुल नहीं हो पाईं। बेशक, उनके पेरेंट्स चाहे कितने ही बड़े सुपरस्टार रहे हों। जी हां, आज हम एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो मशहूर फिल्मी सितारों की बेटी थी, लेकिन लगातार फ्लॉप फिल्में दी। चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्ट्रेस।

कौन है ये एक्ट्रेस

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि सुपरस्टार खानदान से ताल्लुक रखने वाली हसीना है। ये एक्ट्रेस बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी रिंकी खन्ना है। रिंकी खन्ना और ट्विंकल खन्ना दिवंगत सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटियां हैं। रिंकी और ट्विंकल खन्ना दोनों ने ही फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन बात बनी नहीं।

पिता की विरासत नहीं बढ़ी आगे

रिंकी खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री में ग्रैंड लेवल पर एंट्री की, लेकिन वे एक्टिंग के मामले में अपने पिता की विरासत को आगे नहीं बढ़ा पाईं। दोनों ही बहनें एक्टिंग के करियर में वो सफलता हासिल नहीं कर पाईं, जो इनके पेरेंट्स को मिली थी। ट्विंकल खन्ना जहां आज एक सक्सेसफुल लेखक हैं और बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी कर चुकी हैं। वहीं उनकी बहन रिंकी फिल्मी दुनिया से दूर आज गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

1999 में किया डेब्यू

रिंकी खन्ना ने ‘प्यार में कभी-कभी’ फिल्म से बॉलीवुड में 1999 में डेब्यू किया। बेशक, ये फिल्म सुपर फ्लॉप रही लेकिन रिंकी एक लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर जानी गईं। इसके बाद रिंकी खन्ना ने गोविंदा के साथ ‘जिस देश में गंगा रहता है’, ‘ये है जलवा’, ‘प्राण जाए पर शान न जाए’, ‘झंकार बीट्स’ और ‘चमेली’ जैसी फिल्में की। ये सभी फिल्में फ्लॉप रहीं। नतीजन एक्ट्रेस का करियर शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया।

4 साल में ही लगातार 6 फ्लॉप फिल्में देने के बाद रिंकी खन्ना ने 2003 में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया और वे करोड़पति बिजनेसमैन समीर सरन से शादी करके यूके शिफ्ट हो गई।

रिंकी खन्ना आज अपने पति और दो बच्चों के साथ यूके में रहती हैं, लेकिन वे ट्विंकल खन्ना और डिंपल कपाड़िया के साथ अक्सर मुंबई में स्पॉट होती है।

ये भी पढ़ें: डायरेक्टर ने धमकाया, 50 साल टिकी इंडस्ट्री में, अमिताभ संग की ये हरकत, पहचाना कौन? 

First published on: Jul 09, 2024 07:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.