---विज्ञापन---

अमिताभ बच्चन को ‘जहर वाली खीर’ खिलाने वाला एक्टर कौन? खिलाना चाहता है दोबारा खीर!

Sooryavansham Child Artist Aanand Vardhan: चलिए जानें, कौन है ये एक्टर जो बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को जहर देने की वजह से पहचाना गया। लेकिन आज ये बॉलीवुड के बजाय साउथ इंडस्ट्री में बतौर लीड एक्टर डेब्यू करने वाला है। जानें, क्या है पूरा मामला।

Sooryavansham Child Artist Aanand Vardhan
Sooryavansham Child Artist Aanand Vardhan

Sooryavansham Child Artist Aanand Vardhan: बॉलीवुड में ऐसे कई चाइल्ड आर्टिस्ट रहे हैं जो अब बड़े होकर एकदम बदल गए हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे साउथ के चाइल्ड आर्टिस्ट से मिलवाने जा रहे हैं जिसने अमिताभ बच्चन के रिकमेंडेशन पर बॉलीवुड में काम किया था। आज यह चाइल्ड आर्टिस्ट बहुत बड़ा हो गया है। चलिए जानते हैं, अमिताभ बच्चन के साथ किस फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इस एक्टर ने किया था काम, लेकिन अमिताभ को ही दे दिया था जहर।

सूर्यवंशम

आपको अमिताभ बच्चन की 1999 में आई फिल्म सूर्यवंशम तो याद ही होगी। जी हां, इस फिल्म में अमिताभ ने डबल रोल किया था। बाप और बेटे के रिश्तों पर आधारित ये फिल्म आदर्शों से भरी हुई थी। लेकिन फिल्म में बाप और बेटे का रोल अमिताभ बच्चन ने ही निभाया था। फिल्म में बाप और बेटे को मिलाने वाला एक छोटा बच्चा याद है आपको? जिससे अमिताभ बच्चन छुप-छुपकर मिलते थे। चलिए जानें, कौन है ये बच्चा।

सूर्यवंशम को हुए 25 साल

फिल्म को रिलीज हुए 25 साल हो चुके हैं। इसकी स्टार कास्ट 25 साल पूरे होने का जश्न मना रही है। वही बच्चे का कैरेक्टर निभाने वाला चाइल्ड आर्टिस्ट आनंद वर्धन भी अब बड़ा हो चुका है। आनंद वर्धन ने बताया कि उन्होंने सूर्यवंशम के ओरिजनल तेलुगू वर्जन में काम किया था, लेकिन अमिताभ बच्चन के रिकमेंडेशन पर उन्हें सूर्यवंशम के हिंदी वर्जन में भी काम करने का मौका मिला।

टाइगर कहते थे अमिताभ बच्चन

आनंद वर्धन ने बताया, कैसे अमिताभ बच्चन उन्हें फिल्म के सेट पर टाइगर कहकर बुलाते थे। यदि वह कोई भी गलती करते तो अमिताभ बच्चन उसमें सुधार करवाते थे। उन्होंने बताया कि अमिताभ बच्चन अक्सर सेट पर उनकी हिंदी इंप्रूव करवाते रहते थे और उनके शॉट को ऑब्जर्व करते थे, जहां भी गलती होती थी, वह शॉर्ट के बाद उसे बताते थे। उन्होंने कहा कि सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन जी के साथ काम करके उन्हें एक अलग ही अनुभव हुआ।

जहर वाला सीन आज भी है सबको याद

सूर्यवंशम फिल्म का जो क्लाइमैक्स सीन था जिसमें भानु प्रताप सिंह को उनका पोता सोनू जहर वाली खीर दे देता है। हालांकि सोनू को नहीं पता होता खीर में जहर है। आनंद वर्धन ने बताया कि मुझे खुशी है कि लोगों को आज भी ये सीन याद है। उन्होंने कहा कि धोखे से खीर में जहर देने वाले सीन पर कई मीम्स बने थे। यहां तक की अमिताभ बच्चन के फैंस ने आनंद को लेकर यह भी कह दिया था कि इसको भी जहर वाली खीर खिला देते हैं।

नहीं करते बॉलीवुड फिल्मों में काम

आनंद अभी बॉलीवुड फिल्मों में काम नहीं करते लेकिन वह साउथ फिल्म की निदुरींचे जहांपनाह से डेब्यू करने वाले हैं। उनका कहना है कि अभी तक हिंदी फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन बॉलीवुड में जब भी वे काम करेंगे तो फिल्ममेकर्स को कहेंगे कि मैं वही बच्चा हूं जिसने अमिताभ बच्चन को जहर वाली खीर दी थी। उनका कहना है कि मुझे यकीन है फिल्ममेकर्स मुझे पहचान लेंगे।

फिर से खिलाना चाहते हैं खीर

आनंद ने ये भी बताया कि वे फिलहाल बिग बी के संपर्क में नहीं हैं लेकिन उनकी ख्वाहिश है कि वह फिर से अमिताभ बच्चन से मिले और उन्हें खीर खिलाएं, हालांकि इस बार खीर में जहर नहीं होगा। आनंद मानते हैं कि बिग बी के संग काम करके उन्हें अब महसूस होता है कि उन्होंने वाकई लाइफ में बहुत कुछ अचीव किया है।

ये भी पढ़ें: Pakistan OTT Release : हीरामंडी से लेकर मामला लीगल है, तक वो वेबसीरीज जो पड़ोसी मुल्क में हिट

First published on: Jun 11, 2024 09:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.