---विज्ञापन---

दो दिन के बच्चे को छोड़ जाना पड़ा काम पर, Smriti Irani का इमोशनल कर देने वाला किस्सा

Smriti Irani Amethi Lok Sabha Results 2024: टीवी की फेमस एक्ट्रेस स्मृति ईरानी को लोकसभा चुनाव 2024 में अमेठी की सीट पर करारी हार का सामना करना पड़ा। एक्ट्रेस ने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं...

Smriti Irani

Smriti Irani Amethi Lok Sabha Results 2024: टीवी की संस्कारी बहू ‘तुलसी’ बन लोगों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस स्मृति ईरानी आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। एक्टिंग के करियर से राजनीति तक का उनका सफर अच्छा ही रहा। स्मृति के चाहने वालों के लिए बुरी खबर है कि उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Results 2024) में अमेठी (Amethi) की सीट पर हार का सामना करना पड़ा। जी हां बीजेपी सांसद (BJP MP) और उम्मीदवार स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल (Congress candidate Kishori Lal) ने बुरी तरह हरा दिया। सबसे हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि किशोरी लाल वो उम्मीदवार हैं जो पहली बार चुनावी रण में उतरे हैं।

अब ये तो हो गई उनके राजनीति करियर की बात लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज करोड़ों रुपये की मालकिन को एक समय में पैसों की तंगी की वजह से वो काम करना पड़ा जो एक मां के लिए बहुत मुश्किल होता है। आइए आज स्मृति ईरानी के बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं जिन्हें जान उनके लिए सम्मान और भी बढ़ जाएगा।

पैसों की तंगी की वजह से बच्चे के साथ किया ये काम

स्मृति ईरानी बेशक आज बहुत फेमस हो गई हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उनके पास पैसों की बहुत तंगी थी। ऐसे में उन्हें अपने 2 दिन के बच्चे को छोड़कर शूटिंग के लिए जाना पड़ा। दरअसल उनके पति की डिलीवरी के दौरान ही नौकरी लगी थी, ऐसे में उन्हें विदेश जाना पड़ा।

नवजात बच्चे को देखने के लिए कोई और था नहीं तो एक्ट्रेस को मजबूरी में उसे अकेले छोड़कर जाना पड़ा। उन्होंने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। लेकिन अपनी मेहनत के दम पर वो एक कामयाब एक्ट्रेस बनीं और घर-घर में फेमस हो गईं।

ऑटो में करती थीं सफर

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने काफी स्ट्रगल किया है। एक्ट्रेस के पास आज बेशक कई सारी कारें हों लेकिन अपने शुरुआती दिनों में वो ऑटो में सफर किया करती थीं। वहीं उनके कैमरा मैन और मेकअप आर्टिस्ट कार से आते थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी लाइफ में जी तोड़ मेहनत की है।

आज भी हड्डियों में होता है दर्द

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें तेज बुखार में भी काम करना पड़ा। अब शरीर में इतनी कमजोरी आ गई है कि उनकी हड्डियों में दर्द होता है। कथित तौर पर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की शूटिंग के दौरान उनका मिसकैरेज भी हो गया था। लेकिन फिर भी उन्हें काम पर बुलाया गया। हमने कहा था कि एक्ट्रेस के स्ट्रगल के दिनों के बारे में जानकर आपके दिल में उनके लिए सम्मान और भी ज्यादा बढ़ जाएगा।

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी जो 10 साल तक रहीं मोदी की मंत्री

First published on: Jun 05, 2024 01:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.