---विज्ञापन---

2500 फिल्में, 56 साल का एक्टिंग करियर, शाहरुख-दीपिका संग किया काम, फिर भी रहा गुमनाम

Aamir Lakdawala Throwback Story: दिलीप कुमार, जितेंद्र, सलमान खान, शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे स्टार्स के साथ काम करने वाले इस एक्टर को अपने 56 साल के करियर में अब तक कोई खास पहचान नहीं मिला। आइए बताते हैं कि आखिर यह एक्टर कौन हैं, जो 2500 फिल्में करने के बावजूद गुमनाम ही रह गया।

Aamir Lakdawala
Aamir Lakdawala

Aamir Lakdawala Throwback Story: फिल्मों में कोई एक छोटे से रोल को निभाकर इंडस्ट्री के सुपरस्टार तक का सफर तय कर लेता है। ऐसे ही न जाने कितने ही स्टार्स फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद हैं, जो कई दशकों से बतौर जूनियर आर्टिस्ट फिल्मों में सुपरस्टार्स संग काम कर रहे हैं। मगर वो आज भी कोई खास जगह नहीं बना पाए हैं और आज हम आपको एक ऐसे ही एक एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं।

56 साल का एक्टिंग करियर

इंडस्ट्री में कई ऐसे जूनियर आर्टिस्ट भी हैं, जो कई दशक से काम कर रहे हैं और अभी तक एक्टिव भी हैं। मगर इन लोगों को कोई पहचान नहीं मिली है। इसी लिस्ट में एक ऐसे जूनियर आर्टिस्ट का नाम भी शामिल है, जिन्होंने अपने 56 साल के एक्टिंग करियर में दिलीप कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण समेत कई सुपरस्टार्स के साथ काम किया है।

2500 फिल्मों में किया काम

दिलीप कुमार, जितेंद्र, सलमान खान, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह जैसे स्टार्स के साथ काम करने वाले यह एक्टर 2500 फिल्में करने के बावजूद गुमनाम ही रह गए। हम बात कर रहे हैं, आमिर लकड़ावाला की। जो साल 1966 में बतौर जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करने आए थे और आज भी वही बनकर रह गए हैं।

जितेंद्र कुमार संग किया डेब्यू

बता दें कि आमिर लकड़ावाला को जितेंद्र कुमार की फिल्म ‘बूंद जो बन गए मोती’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। उसके बाद वो दिलीप कुमार की ‘बैराग’, ‘कर्मा’, राज कपूर की ‘सत्यम शिवम सुंदरम’, ‘राम तेरी गंगा मैली’, सलमान खान संग वह फिल्म ‘जुड़वा’ जैसी कई हिट फिल्मों में आमिर ने छोटे-मोटे रोल किए हैं। मगर तीन पीढ़ियों के साथ काम करने के बावजूद उन्हें पहचान नहीं मिल पाई है।

shahrukh khan co-actor

दीपिका-रणवीर संग इस फिल्म में किया काम

आमिर लकड़ावाला ने एक बार तो एक डायरेक्टर को ही फटकार लगा दी थी कि हम फालतू एक्टर नहीं हैं। जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर आमिर ने सलमान खान, शाहरुख खान, दिलीप कुमार, जितेंद्र और कपूर फैमिली के एक्टर्स के साथ भी फिल्म में काम किया है। इतनी सारी फिल्मों और सुपरस्टार्स के साथ काम करने के बाद आज भी आमिर को कोई नहीं जानता है, जबकि एक फिल्म को हिट कराने में उसके लीड एक्टर्स के साथ-साथ बाकी कलाकारों का भी पूरा हाथ होता है। मगर कई बार जूनियर आर्टिस्ट सिर्फ एक शो पीस ही बन कर रह जाते हैं और गुमनाम ही रह जाते हैं।

गौरतलब है कि आमिर (Aamir Lakdawala Throwback Story) अभी भी इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं और अब वो दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह स्टारर सिंघम अगेन में नजर आने वाले हैं। रोहित शेट्टी की इस फिल्म में आमिर ने काम किया है, जो दिवाली 2024 के मौके पर सिनेमाघर में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 के प्रीमियर पर ही आमने-सामने हुए 2 कंटेस्टेंट, स्टेज पर हुई तू तू मैं मैं!

 

First published on: Oct 06, 2024 05:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.