---विज्ञापन---

29 साल की उम्र में मिली दर्दनाक मौत, बूढ़े मां-बाप को अकेला छोड़ गया था सिंगर, युवा दिलों का टूटा दिल

Sidhu Moose Wala Birth Anniversary: सिंगर सिद्धू मूसेवाला ने छोटी उम्र में अपनी खास पहचान बनाई और पंजाब के सरताज बन गए। आज सिद्धू की बर्थ एनिवर्सरी है तो इस दिन पर उन्हें याद करते हुए कुछ जान लेते हैं और उनकी यादें ताजा कर लेते हैं।

Sidhu Moose Wala

Sidhu Moose Wala Birth Anniversary: एक ऐसा सिंगर जिसने छोटी सी उम्र में ऐसी पहचान बनाई कि फैन फॉलोइंग मिलियन में पहुंच गई। उनके गाने आम गाने जैसे नहीं होते छे बल्कि जरा हटकर और हिंसा वाले होते थे। हर सॉन्ग में बंदूक और तलवार दिखाई देती थीं। आप समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं। जी हां हम पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला की बात कर रहे हैं जिन्होंने अपनी गायकी से एक नया आयाम सेट किया था। हालांकि उस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा। मगर उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने उनके चाहने वालों का दिल तोड़ दिया। आज सिद्धू की बर्थ एनिवर्सरी है तो उन्हें याद करते हुए उनके बारे में कुछ बात ही कर लेते हैं।

बचपन से ही था सिंगिंग का शौक

सिद्धू मूसेवाला का जन्म 11 जून 1993 को मानसा के मूसा गांव में हुआ था। सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह था। लेकिन गायकी के फील्ड में आने पर उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। बचपन से ही सिंगिंग का शौक था तो उन्होंने एक शानदार सिंगर के रूप में अपनी पहचान बनाई। वो न सिर्फ एक अच्छे सिंगर थे बल्कि एक लेखक भी थे। वो अपने गाने खुद ही लिखा करते थे।

राजनीति में भी रखा कदम

सिद्धू गाने के साथ ही पढ़ाई में भी अच्छे थे, उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई गांव के सरकारी स्कूल से की थी। आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज लुधियाना में दाखिला लिया और वहां से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। बतौर सिंगर बन सुर्खियों में छाने वाले सिद्धू ने राजनीति का रुख किया और साल 2022 में कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया। हालांकि इस क्षेत्र में उन्हें सफलता नहीं मिली और विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

29 की उम्र में मिली दर्दनाक मौत

एक समय ऐसा आ गया था जब पंजाब में सिर्फ और सिर्फ सिद्धू मूसेवाला का सिक्का चलता था। लेकिन फिर वक्त बदला और 30 मई साल 2022 को उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। उन्हें बहुत ही दर्दनाक मौत मिली, जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली। खबरों के अनुसार हमलावरों ने सिंगर की जीप पर हमला किया और 12 राउंड फायरिंग कर गोलियों से भून दिया। अपने पीछे सिद्धू बूढ़े माता-पिता को छोड़ गए थे।

मौत के दो साल बाद घर आया नन्हा मेहमान

सिद्धू मूसेवाला की मौत के ठीक दो साल बाद उनके घर में नन्हा मेहमान आ गया। जी हां हम बात कर रहे हैं उनके भाई की। दरअसल सिंगर की मां चरणजीत कौर ने आईवीएफ तकनीक के जरिए 58 साल की उम्र में एक बेटे को जन्म दिया। उसके जन्म के बाद लोगों ने कमेंट कर ये तक कह दिया कि सिद्धधू मूसेवाला का पुनर्जन्म हो गया है।द्धू मूसेवाला की मौत के ठीक दो साल बाद उनके घर में नन्हा मेहमान आ गया।

जी हां हम बात कर रहे हैं उनके भाई की। दरअसल सिंगर की मां चरणजीत कौर ने आईवीएफ तकनीक के जरिए 58 साल की उम्र में एक बेटे को जन्म दिया। उसके जन्म के बाद लोगों ने कमेंट कर ये तक कह दिया कि सिद्धधू मूसेवाला का पुनर्जन्म हो गया है।

यह भी पढ़ें: Nirmal Purja कौन? लड़कियों की ब्रा खोलने से लेकर जबरदस्ती तक करने के लगे आरोप!

First published on: Jun 11, 2024 07:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.