Saturday, 21 September, 2024

---विज्ञापन---

28 में डेब्यू, 40 में मौत, पंजाब की ‘कैटरीना’ संग इश्क, इकलौते बेटे की मृत्यु पर मां का हुआ बुरा हाल

Sidharth Shukla Death Anniversary: एक ऐसा एक्टर जिसने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता, लेकिन उसी के दिल ने उसे धोखा दिया और हार्ट अटैक से उसकी छोटी उम्र में ही मौत हो गई। असमायिक मौत की खबर सामने आते ही इंडस्ट्री में कोहराम मच गया और लोगों का दिल टूट गया...

Siddharth Shukla
इमेज क्रेडिट: Google

Sidharth Shukla Death Anniversary: एक ऐसा सितारा जो जितनी स्पीड के साथ दुनिया में जगमगाया उतनी ही तेजी से बुझ भी गया। इकलौता बेटा मां को बिलखता हुआ छोड़ गया। प्रेमिका की आंखों में आंसू दे गया। कभी अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता, तो कभी अपनी मुस्कुराहट से लड़कियों का दिल धड़काया। लेकिन खुद के दिल ने नहीं दिया साथ और रुक गई धड़कन। हम बात कर रहे हैं सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की जो असमायिक मौत के कारण छोटी उम्र में बड़ा सदमा दे गए। आज बेशक वो बेशक इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी यादें अभी भी ताजा हैं। एक्टर ने 2 सितंबर साल 2021 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। चलिए आज उन्हें याद करते हुए उनके बारे में कुछ बातें ही कर लेते हैं।

स्पोर्ट्स में थी दिलचस्पी

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसम्बर 1980 को मुंबई में हुआ था। एक्टर के पिता का नाम अशोक शुक्ला और मां का नाम रीता शुक्ला है। वो मूलत: उत्तर-प्रदेश के इलाहाबाद से ताल्लुक रखते हैं। सिद्धार्थ की दो बड़ी बहनें हैं जिनकी शादी हो गई हैं और वो अपने ससुराल में खुश हैं।

उन्होंने सेंट जेवियर स्कूल फोर्ट से अपनी पढ़ाई की और इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया। हालांकि उन्हें बचपन में स्पोर्ट्स में दिलचस्पी थी, लेकिन बड़े होकर एक्टिंग में इंटरेस्ट होने लगा।

यह भी पढ़ें: Ankita Lokhande के घर आई नन्ही राजकुमारी, वीडियो शेयर कर बोलीं- हमारी प्यारी बेटी!

28 में डेब्यू

सिद्धार्थ शुक्ला ने बड़े होकर एक्टर बनने का सपना देखा और साल 2008 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखते हुए छोटे पर्दे के हिट शो ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ से डेब्यू किया था। इसके बाद सिद्धार्थ ने बतौर लीड एक्टर ‘जाने पहचाने से अजनबी’ में काम किया। इस शो से वो बहुत पॉपुलर हो गए। ‘बालिका वधू’ में ‘शिव’ बन उन्होंने खास पहचान पाई। सिद्धार्थ ने जब डेब्यू किया तो वो 28 साल के थे। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

जीती बिग बॉस की ट्रॉफी

सिद्धार्थ शुक्ला रियलिटी शो में भी नजर आए और उन्होंने रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में नजर बतौर कंटेस्टेंट भाग लिया। इसके बाद वो सलमान खान के फेमस शो बिग बॉस 13 में आए और अपने खेल से लोगों का दिल जीता।

अभिनेता को शो में जीत मिली और उन्होंने ट्रॉफी अपने नाम की। शो में सिद्धार्थ का दिल पंजाब की कैटरीना कहलाने वाली शहनाज गिल पर आया।

शो के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और उनके इश्क के चर्चे गॉसिप के गलियारों में फैल गए। लेकिन जब सिद्धार्थ के मरने की खबर आई तो उनकी प्रेमिका शहनाज का दिल बुरी तरह टूट गया। अंतिम संस्कार के दौरान वो रोती बिलखती नजर आईं, जिसे देख लोगों का दिल पसीज गया।

हार्ट अटैक से हुई मौत

सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीता, लेकिन किसे पता था कि उन्हीं का दिल एक दिन उन्हें धोखा दे देगा। जी हां, एक्टर की मौत हार्ट अटैक ते हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वो सोने के लिए गए लेकिन सुबह 3 बजे उनकी छाती में दर्द हुआ।

आनन फानन में अस्पताल ले गए लेकिन बदकिस्मती से उन्हें बचा न सके। सिद्धार्थ अपनी मां की आंखों के तारे थे, वो इकलौते बेटे थे, हालांकि बहनें थी। एक्टर की मौत ने उनकी मां को अकेला कर दिया। अंतिम यात्रा के दौरान रीता शुक्ला की हालत देख सभी की आंखें नम हो गई थीं।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री का बेटा, ‘मस्ती’ की तो हिट,’विलेन’ बना तो सुपरहिट; पहचाना कौन?

First published on: Sep 02, 2024 10:21 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.