---विज्ञापन---

हिट फिल्में दे बना सुपरस्टार, रेप केस ने किया करियर बर्बाद, जेल में बीते एक्टर के कई साल

Shiney Ahuja Birthday: शाइनी आहूजा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम था जो कम समय में ही सफलता की सीढ़ी चढ़ गया, लेकिन फिर एक गलती ने उनका सारा करियर बर्बाद कर दिया।

Shiney Ahuja

Shiney Ahuja Birthday: कर्ली हेयर, हैंडसम मुंडा, चेहरे पर मासूमियत लिए एक ऐसा हीरो इंडस्ट्री में आया जिसके नाम का सिक्का चलने लगा। उसने अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता लेकिन जिंदगी की एक गलती ने ऐसा कलंक लगाया कि करियर बर्बाद हो गया। जिसपर एक नहीं कई लड़कियां मरती थीं, एक लड़की ने ही उनका पूरा करियर बर्बाद कर दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं शाइनी आहूजा की जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही कई हिट फिल्में दीं। लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब उनके पास काम का अकाल पड़ गया। जी हां, आज वो पूरी तरह से फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए हैं। आज शाइनी का बर्थडे है तो इस खास दिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें जान लेते हैं।

ऐसे हुई एक्टिंग में एंट्री

शाइनी आहूजा को सबसे पहले कुछ और लड़कों के साथ मुंबई में पेप्सी के विज्ञापन के ऑडिशन के लिए भेजा गया। इसमें शाइनी का सिलेक्शन हो गया। यहीं से ही शाइनी ऐसे चमके की अपने नाम की ही तरह शाइन मारने लगे। फिर उन्हें ‘सिटी बैंक’ और ‘कैडबरी’ जैसे बैक टू बैक 40 विज्ञापनों में काम मिल गया। अब अभिनेता बनने का समय आया और उन्हें ब्रिटिश-एशियन बैंड ‘स्टीरियो नेशन’ के म्यूजिक वीडियो ‘प्यार हो गया’ में काम मिल गया। यहां से उनका चेहरा इंडस्ट्री में छा गया।

इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

शाइनी आहूजा का जन्म 15 मई 1973 को एक पंजाबी सिंधी फैमिली में हुआ था। एक्टर की मां शिमला की थीं, तो पिता पंजाब के थे। शाइनी के पिता सूरज आहूजा इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट थे. तो मां हाउस वाइफ थीं।

अभिनेता को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, ऐसे में उन्होंने साल 2005 में फिल्म ‘हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड भी मिला। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, और सफलता की सीढ़ी चढ़ती चले गए।

यह भी पढ़ें: Manisha Koirala-Rekha समेत इन एक्ट्रेसेस को नहीं मिला मां बनने का सुख

रेप केस ने कर दिया करियर बर्बाद

ऐसे शानदार एक्टर के करियर पर ऐसा फुल स्टॉप लगा कि वो इंडस्ट्री से अचानक गायब ही हो गए कि अब दिखाई ही नहीं देते। दरअसल जब वो अपने करियर के पीक पर थे तो उनपर रेप का इल्जाम लगा। साल 2009 में शाइनी पर उनकी हाउस हेल्प का रेप करने का आरोप लगा। जैसे ही उनके खिलाफ ये मामला दर्ज हुआ तो उन्हें तुरंत जेल में भेज दिया गया। उन्हें 7 साल की सजा हुई। जब वो बाहर आए तो उन्हें फिल्मों में काम तो मिला लेकिन लोगों ने उन्हें तवज्जो देना बंद कर दिया। एक्टर को ये बात जमी नहीं और वो फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ बिजनेस मैन बन गए।

Tags- Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 15, 2024 07:15 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.